MP News: खुद को CBI ऑफिसर बता प्रोफेसर से लूट लिए 35 लाख, डरकर Loan लेकर भी दे दी रकम, अब पुलिस कर रही मामले की जांच

Fake CBI Scam: इतनी बड़ी रकम देने के बाद प्रोफेसर को अंदाजा हुआ कि वह किसी ठगी का शिकार हो रहे हैं जिसके बाद उन्होंने स्टेट साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई.
In Jabalpur, a swindler defrauded a professor of Rs 35 lakh.

जबलपुर में एक ठग ने प्रोफेसर को 35 लाख रुपए का चूना लगा दिया.

Fake CBI Scam: आम जनता को ठगने के लिए अब साइबर ठग नए-नए पैंतरे अपना रहे हैं. ऐसा ही एक मामला जबलपुर में सामने आया है. जहां सीबीआई अधिकारी बन एक ठग ने प्रोफेसर को 35 लाख रुपए का चूना लगा दिया. सीबीआई जांच का डर दिखाकर धीरे-धीरे ठग ने प्रोफेसर को इस कदर डराया धमकाया कि प्रोफेसर को ठग के बताए गए खातों में लगातार रकम डालनी पड़ी. हालात यह बन गए कि प्रोफेशन को लोन तक लेकर खाते में रकम डाली और इस तरह से कुल 35 लाख रुपए प्रोफेसर ठग को दे चुके हैं.

अज्ञात नंबर से आया था कॉल

इतनी बड़ी रकम देने के बाद प्रोफेसर को अंदाजा हुआ कि वह किसी ठगी का शिकार हो रहे हैं जिसके बाद उन्होंने स्टेट साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई. जानकारी के मुताबिक प्रोफेसर के मोबाइल नंबर पर कुछ दिनों पहले एक अज्ञात नंबर से कॉल आया. कॉल करने वाले ने खुद को सीबीआई का अधिकारी बताया. ठग ने प्रोफेसर से विश्वविद्यालय में वित्तीय अनियमित की शिकायत पर चर्चा की और बताया कि उनके खिलाफ भी वित्तीय अनियमित की शिकायत आई है जिसकी जांच सीबीआई करेगी. ठगने वाले प्रोफेसर को धमकाया कि अगर सीबीआई जांच करेगी तो नौकरी तो जाना तय है जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है.

ये भी पढे़ें: एक कहानी ये भी: MP के विधवाओं के गांव में मौत का सर्टिफिकेट ‘Silicosis’

ट्रांसफर किए 35 लाख रुपए

हालांकि इस दौरान प्रोफेसर ने खुद का बचाव करने की पूरी कोशिश की. लेकिन सीबीआई अधिकारी बन ठगने वाले शख्स ने प्रोफेसर को जमकर धमकाया. धमकाने के साथ ही मामला रफा-दफा करने के लिए ठगने लाखों रुपए की मांग की. जिसके बाद प्रोफेसर ने नेट बैंकिंग के जरिए ठग द्वारा दिए गए बैंक खातों में अलग-अलग समय पर 35 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए. वहीं इतनी बड़ी रकम देने के लिए उनको लोन भी लेना पड़ा. अब साइबर सेल के अधिकारी प्रोफेसर के बताए हुए नंबर की जांच पड़ताल कर रहे हैं और इस मामले को लेकर ठग की तलाश में जुट गए हैं.

ज़रूर पढ़ें