MP News: पू्र्व सीएम दिग्विजय सिंह सुप्रीम कोर्ट की शरण में पहुंचे, राजगढ़ चुनाव के बाद गड़बड़ी की जताई आशंका

Digvijay Singh: 13 मई को  दिग्विजय सिंह गुना में EVM मशीनों की पहरेदारी के लिए दिग्विजय सिंह अचानक स्ट्रांग रूम पहुंचे थे.
digvijay singh on suprim court

कांग्रेस नेता एवं राजगढ़ प्रत्याशी दिग्विजय सिंह सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं.

Digvijay Singh: प्रदेश में लोकसभा का चुनाव में लोकसभा का चुनाव पूरा हो चुका है. मतदान 4 चरणों में पूरा हुआ. राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र में 7 मई को मतदान संपन्न हुआ. वहीं मतदान के बाद से कांग्रेस नेता (Congress leader) एवं राजगढ़ प्रत्याशी दिग्विजय सिंह चुनाव संपन्न होने के बाद गड़बड़ी की आशंका जता रहे है. वह लगातार स्ट्रांग रुम की मॉनिटरिंग कर रहे है. अब दिग्विजय मतदान में गड़बड़ी की आशंका को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए है.

सिंबल लोडिंग यूनिट (SLU) वापस करने का मामला

सुप्रीम कोर्ट में पहुंचने के लिए दिग्विजय सिंह का आरोप है कि गुना में SLU स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखी हुई है लेकिन राजगढ़ में नहीं. दिग्विजय का कहना है कि राजगढ़ प्रशासन  SLU को वापस आयोग को सौंपे. उनका कहना है कि एक मई को चुनाव आयोग ने सर्कुलर जारी कर सभी राज्यों को निर्देश दिए थे. आयोग के द्वारा जारी किए गए  निर्देश में कहा गया था SLU को चुनाव याचिकाओं के मद्देनजर 45 दिनों तक स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखा जाए.

ये भी पढ़ें: बीजेपी में शामिल हुए अक्षय कांति बम की तलाश शुरू, कांग्रेस पार्टी ने बनाया 55 सदस्यीय उड़नदस्ता

स्ट्रांग रुम का किया था औचक निरीक्षण

13 मई को  दिग्विजय सिंह गुना में EVM मशीनों की पहरेदारी के लिए दिग्विजय सिंह अचानक स्ट्रांग रूम पहुंचे थे. इस दौरान उनके साथ में उनकी पत्नी अमृता राय और गुना लोकसभा सीट से प्रत्याशी यादवेन्द्र सिंह भी मौजूद रहे थे. दिग्विजय सिंह ने राघोगढ़,चाचौड़ा, गुना,बमोरी के स्ट्रांग रूम का बारीकी से अवलोकन किया. कैमरें में गलत तारीख दिखने पर नाराजगी भी जताई थी.

दिग्विजय ने कहा था- यह उनका आखिरी चुनाव

बता दें कि मतदान पहले दिग्विजय सिंह ने मतदाताओं से दिल की बात कही थी. की इसके बाद वह चुनाव नहीं लड़ेंगे. हालांकि, वह राजनीति में सक्रिय रहेंगे. साथ ही लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए हमेशा की तरह काम करते रहेंगे.

ज़रूर पढ़ें