MP News: EVM की चौकीदारी करने पहुंचे दिग्विजय सिंह, पत्नी अमृता के साथ स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया, कैमरे पर उठाए सवाल

Lok Sabha Election 2024 EVM Controversy : दिग्विजय जब राघोगढ़ सेंटर के स्ट्रांग रूम में पहुंचे तो CCTV कैमरे में गलत तारीख देखकर चौंक गए.
When Digvijay reached the strong room of Raghogarh Centre, he was shocked to see the wrong date in the CCTV camera. Today's date, June 4, was being shown in the CCTV.

दिग्विजय जब राघोगढ़ सेंटर के स्ट्रांग रूम में पहुंचे तो CCTV कैमरे में गलत तारीख देखकर चौंक गए.सीसीटीवी में आज की तारीख 4 जून दर्शाई जा रही थी.

Digvijay Singh: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह फिर चर्चा का विषय में आ गये है. इस बार दिग्विजय खुद ही EVM की चौकीदारी करने पहुंच गए. गुना में EVM मशीनों की पहरेदारी के लिए दिग्विजय सिंह स्ट्रांग रूम पहुंच गए. पहरेदार बने दिग्विजय सिंह ने एक-एक स्ट्रांग रूम को खुद जांचकर देखा. दिग्विजय सिंह के साथ उनकी पत्नी अमृता राय और गुना लोकसभा सीट से प्रत्याशी यादवेन्द्र सिंह भी मौके पर मौजूद थे.
दिग्विजय सिंह ने राघोगढ़,चाचौड़ा, गुना,बमोरी के स्ट्रांग रूम का बारीकी से अवलोकन किया. सिंह ने तीसरे चरण के मतदान को लेकर कहा कि इलेक्शन काफी अच्छे रहे. लोगों का गुस्सा अब निकालकर सामने आने लगा है.

 CCTV कैमरे में गलत तारीख देखकर देख कर भड़के

बता दें कि, दिग्विजय जब राघोगढ़ सेंटर के स्ट्रांग रूम में पहुंचे तो CCTV कैमरे में गलत तारीख देखकर चौंक गए.सीसीटीवी में आज की तारीख 4 जून दर्शाई जा रही थी. सिंह की पत्नी अमृता ने भी कैमरे की निष्पक्षता पर सवाल खड़े किए. इस मामले को लेकर दिग्विजय सिंह ने जिला निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की. दिग्विजय सिंह ने जिला निर्वाचन अधिकारी से स्ट्रांग रूम को लेकर सवाल किए.

ये भी पढ़ें: जबलपुर कबाड़खाना ब्लास्ट मामले में नया खुलासा, जांच टीम ने हजारों की संख्या में बमों के खोके बरामद किए

काउंटिंग में देरी इसलिए करनी पड़ रही चौकीदारी

दिग्विजय सिंह ने मीडिया से औपचारिक चर्चा में बताया कि EVM मशीन से पहले बैलेट बॉक्स में वोट डाले जाते थे. पहले चुनाव के 3 दिन में काउंटिंग हो जाती थी. अब दो महीने बाद होती है इसलिए स्ट्रांग रूम की चौकीदारी करनी पड़ती है. CCTV कैमरे के वीडियो में तारीख गलत मिली थी.

वहीं इस मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि दिग्विजय सिंह ने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया था. उन्होंने CCTV की तारीख को लेकर शिकायत की है. चुनाव कार्य निष्पक्षता से किये जा रहे हैं. CCTV में सुधार कर दिया जाएगा. स्ट्रांग रूम को लेकर कोई भी लापरवाही नहीं बरती जा रही. सुरक्षा बल की भी तैनाती की गई हैं.

ज़रूर पढ़ें