MP News: जबलपुर कबाड़खाना ब्लास्ट मामले में नया खुलासा, जांच टीम ने हजारों की संख्या में बमों के खोके बरामद किए

Explosion in junk in Jabalpur: कबाड़खाने में हुए ब्लास्ट में जांच पड़ताल में जुटी टीमों ने कबाड़खाने से हजारों की संख्या में बमों के खोल बरामद किए हैं.
Jabalpur blast case Earlier also NSG had destroyed the casings of about 350 small and big bombs.

पहले भी एनएसजी ने करीब 350 छोटे बड़े बमों के खोकों को नष्ट किया था.

Jabalpur Blast Case: जबलपुर के कबाड़खाने में हुए ब्लास्ट के मामले में रोजाना नए-नए खुलासे हो रहे हैं. जांच पड़ताल में जुटी टीमों ने कबाड़खाने से हजारों की संख्या में बमों के खोल बरामद किए हैं. इस मामले की जांच में झूठी सेंट्रल आर्डिनेंस फैक्ट्री यानी सीओडी की टीम ने कबाड़खाने में पहुंचकर जब जांच पड़ताल शुरू की तो बमों के फूलों का जखीरा बरामद किया. साथ ही टीम द्वारा कबाड़खाने में 125 एमएम बम के चार खोके और 30 एमएम बम के 1000 से ज्यादा खोके जप्त किए हैं. सीओडी की टीम द्वारा जप्त किए गए बमों के खोकों को अब बरेला स्थित फायरिंग रेंज में नष्ट किया जाएगा.

ये भी पढे़ें: शताब्दी एक्सप्रेस में डॉक्टर का छूट गया था बैग, TTE ने पहले यात्री की जानकारी जुटाई फिर स्टेशन बुलाकर सौंपा

आपको बता दें कि, इसके पहले भी एनएसजी ने करीब 350 छोटे बड़े बमों के खोकों को नष्ट किया था. यह पूरी कार्रवाई कबाड़खाने में ही हुई थी, इसके लिए करीब 75 विस्फोट कर बमों के खोकों को नष्ट किया गया था. वही कबाड़ में मिले कुछ बम और बारूद के सैंपल को एनएसजी की टीम अपने साथ दिल्ली भी ले गई है. जहां एनएसजी लैब में जांच पड़ताल की जाएगी.

25 अप्रैल को हुए धमाके में 2 मजदूरों की हुई थी मौत

गौरतलब है कि, 25 अप्रैल की दोपहर को आधारताल थाना क्षेत्र में खजूरी खिरिया बाईपास स्थित रजा मेटल इंडस्ट्री में एक तेज धमाका हुआ था, जिसकी वजह से तकरीबन 8 एकड़ में फैला कबाड़खाना पूरी तरह से तबाह हो गया था. इस विस्फोट में दो मजदूरों की मौत भी हो गई थी. रजा मेटल इंडस्ट्री का मालिक शमीम कबाड़ी अभी भी फरार है जिस पर पुलिस ने ₹25000 का इनाम भी घोषित कर रखा है. फिलहाल कबाड़ खाने की जांच पड़ताल जारी है और आगे भी कई तरह के खुलासे होने की आशंका जताई जा रही है.

ज़रूर पढ़ें