MP News: ग्वालियर में भीषण गर्मी से बचाने के लिए पुलिस की अनोखी पहल, शहर के सभी ट्रैफिक सिग्नल हुए फ्री, वाहन बिना रुके करेंगे सफर

Gwalior News: शहर में सिग्नल को 4 घंटे के लिए ब्लिंकर पर करने की सहमति दे दी गई है. शहर के 26 ट्रैफिक सिग्नल को फ्री कर दिया गया है
Gwalior traffic signal

शहर में सिग्नल को 4 घंटे के लिए ब्लिंकर पर करने की सहमति दे दी गई है.

Gwalior News: ग्वालियर में नौतपा में पारा 47 डिग्री को छू रहा है ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी शहर के अंदर ट्रैफिक सिग्नल की रेड लाइट पर दो पहिया वाहन चालकों को आ रही है. वाहन चालक ट्रैफिक सिग्नल पर लोगो को 90-100 सेकंड तक धूप में खड़े रहने को मजबूर हैं, लेकिन भीषण गर्मी को देखते हुए शहर के 26 तिराहे और चौराहे जहां दोपहर में ट्रैफिक लोड कम रहता है, वहां 4 घंटे के लिए ब्लिंकर पर डाल दिया है जिससे वाहन बिना रुके सफर कर रहे है.

ये भी पढे़ं: झाबुआ में पुलिस और आबकारी विभाग को मिली बड़ी सफलता, 15 करोड़ रुपये की शराब जब्त की गई

इसको लेकर एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया है कि सिग्नल को 4 घंटे के लिए ब्लिंकर पर करने की सहमति दे दी. 28 मई से शहर के 26 ट्रैफिक सिग्नल को फ्री कर दिया गया है ताकि दुपहिया वाहन आसानी से बिना रुके सफर कर सके है. शहर में मुख्य चौराहे आकाशवाणी तिराहा, माधव नगर, नदी गेट, मोटल तानसेन, राजमाता ​तिराहा, वीसी बंगला, थाटीपुर, हजीरा चौराहा, जीएसटी भवन तिराहा सहित 26 तिराहे और चौराहे ऐसे हैं जहां दोपहर में 12 बजे से शाम 4 बजे तक ब्लिंकर पर रहेंगे.

वाहन चालकों का कहना- ‘यह राहत भरी खबर’

वहीं दुपहिया वाहन चालकों का कहना है कि, भीषण गर्मी में यह एक अच्छी पहल है क्योंकि इस गर्मी में एक या दो मिनट खड़े रहने में काफी परेशान आती है. ऐसे में अब ट्रेफिक सिग्नलो को फ्री कर दिया है इससे सभी वाहन चालकों को राहत मिलेगी. बता दें ग्वालियर चंबल अंचल में भीषण गर्मी है और इस नौतपा में तापमान 47 डिग्री से अधिक पहुंच रहा है ऐसे में पुलिस प्रशासन के द्वारा सभी ट्रैफिक सिगनलों को फ्री करने से कहीं ना कहीं दोपहिया वाहन चालकों को राहत मिलेगी.

ज़रूर पढ़ें