MP News: खरगोन में पारा 45 पार, ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को एसपी ने बांटी छाछ और लस्सी

MP News: खरगोन में भीषण गर्मी में ड्यूटी पर तैनात पुलिस जवानों के लिए पुलिस अधीक्षक ने अनूठी पहल की है. चिलचिलाती धूप में एसपी अपने जवानों के साथ छाछ के पैकेट लेकर निकले.
Madhya Pradesh MP Khargone, MP News

ट्रैफिक जवानो को ठंडी छाछ के पैकेट सौंपते पुलिस अधीक्षक

MP News: खरगोन में भीषण गर्मी में ड्यूटी पर तैनात पुलिस जवानों के लिए पुलिस अधीक्षक ने अनूठी पहल की है. एसपी धर्मराज मीणा ट्रैफिक जवानों की सुध लेते हुए चिलचिलाती धूप में सड़कों पर उतरे ट्रैफिक जवानो को ठंडी छाछ के पैकेट सौंपकर हौसला बढ़ाया. एसपी ने खरगोन शहर समेत पूरे जिले के 17 थानों के साथ-साथ पुलिस चौकियों पर कड़ी धूप में ड्यूटी कर रहे जवानों को छाछ, लस्सी और गन्ने के रस के वितरण के निर्देश दिए हैं.

खरगोन में पारा पहुंचा 45 45 डिग्री सेल्सियस तक

गौरतलब है कि, खरगोन में पिछले एक सप्ताह से पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. आम लोग जहां दोपहर के समय घरों में दुबके रहते हैं, वहीं दूसरी ओर पुलिस के जवान शहर भर के चौराहों और संवेदनशील पॉइंट पर मुश्तैदी से ड्यूटी करते हैं. गर्मी में ईमानदारी से ड्यूटी निभा रहे ट्रैफिक जवानों का हौसला बढ़ाने और गर्मी से बचाव के लिए एसपी धर्मराज मीणा ने अनूठी पहल की. चिलचिलाती धूप में एसपी अपने जवानों के साथ छाछ के पैकेट लेकर निकले. यहीं नहीं पूरे खरगोन के मुख्य चौराहों पर एसपी धर्मराज मीणा पैदल चलकर भीषण गर्मी के बीच अपने जवानों के पास पहुंचे. पहली बार किसी एसपी की ओर से इस तरह की अनूठी पहल पर ट्रैफिक जवानों के चेहरों पर भी खुशी देखने को मिली.

हमारे जवानों को भी गर्मी महसूस हो रही- एसपी मीणा

एसपी धर्मराज मीणा का कहना है कि, निश्चित रूप से खरगोन में टेंपरेचर बहुत ज्यादा है. जिले में तापमान 45 डिग्री से ज्यादा तापमान दर्ज किया जा रहा है. यातायात और अन्य व्यवस्थाओं पर सड़कों पर लगे हमारे जवानों को भी गर्मी महसूस हो रही है. वह लगातार सड़क पर ड्यूटी देते हैं. इसके चलते लू से बचने के लिए हमारे थाना प्रभारी की ओर से छाछ गन्ने का रस या लस्सी की व्यवस्था की जा रही है. साथ ही दूसरे शीतल तरल पदार्थ की व्यवस्था कराई जा रही है. मेरी ओर से सभी थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी को इस तरह के निर्देश दिए गए हैं. साथी ओआरएस घोल और आम का पन्ना भी मिले जिससे वह स्वयं बीमारी से बचे और शहर की यातायात व्यवस्था को और ज्यादा बेहतर बनाने के लिए योगदान दें.

ज़रूर पढ़ें