MP News: इंदौर स्वच्छता में नंबर वन बनने के लिए फिर से तैयार है- महापौर पुष्यमित्र भार्गव

MP News: महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने आज घोषणा की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को स्वच्छता सेवा दिवस के रूप में मनाया जाएगा.
MP News

महापौर पुष्यमित्र भार्गव

MP News: महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने आज घोषणा की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को स्वच्छता सेवा दिवस के रूप में मनाया जाएगा. प्रधानमंत्री के सबसे बड़े संकल्प, स्वच्छता को समर्पित इस दिन पर, इंदौर ने एक बार फिर नंबर वन आने की तैयारी पूरी कर ली है. 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक चलने वाले स्वच्छता सेवा अभियान के तहत शहरभर में स्वच्छता की मशालें जलाकर अभियान को गति दी जाएगी. हर जनप्रतिनिधि अपने-अपने वार्ड में स्वच्छता मशाल जलाएंगे, जिससे यह संदेश दिया जाएगा कि स्वच्छता ही सेवा है.

महापौर ने बताया कि इंदौर राष्ट्रपति के भव्य स्वागत के लिए भी पूरी तरह तैयार है. राष्ट्रपति का मृगनयनी दौरा छोटे उद्योगों और महिला उद्यमियों को प्रोत्साहन देने का प्रतीक बनेगा. महापौर ने कहा, “राष्ट्रपति का इंदौर में प्रथम नागरिक होने के नाते स्वागत करना मेरे लिए गर्व की बात है.” साथ ही, आज शहर में झिलमिल झांकियों का आयोजन भी किया जाएगा, जिसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

इंदौर की स्वच्छता पर किसी भी प्रकार के सवाल उठाने का मतलब है हमारे सफाई कर्मियों के समर्पण पर सवाल उठाना. महापौर ने कहा, “इस बार भी इंदौर नंबर वन आने के लिए पूरी तरह तैयार है. इसके लिए चाहे जितने भी नवाचार करने पड़ें, हम करेंगे.”

उन्होंने यह भी बताया कि इंदौर में आज से एक नए नवाचार की शुरुआत की जा रही है, जिसे केंद्र सरकार की टीम लगातार 15 दिनों तक मॉनिटर करेगी. इंदौर का यह संकल्प, देशभर में स्वच्छता के प्रति प्रतिबद्धता का संदेश देता है और प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाने का संकल्प इंदौरवासी पूरी लगन से निभा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Madhya Pradesh में कुपोषण के खिलाफ बड़ी कामयाबी, देखिए सफलता कैसे पाई 

ज़रूर पढ़ें