MP News: एमपी के इंदौर से पकड़ी गई नशे की खेप, 7.70 करोड़ रुपए कीमत की हाई क्वॉलिटी ब्राउन शुगर बरामद

Indore News: आरोपी परसराम ने इससे पहले भी 2 बार ब्राउन शुगर की डिलेवरी हावडा में की है.

brown sugar Indore

आरोपियों पकड़कर थाने ले जाती इंदौर पुलिस

भोपाल: प्रदेश के इंदौर मे बड़ी मात्रा में ड्रग बरामद की गई है. जिले की पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए करोड़ों रुपए कीमत की ब्राउन शुगर बरामद करते हुए 2 आरोपी गिरफ्तार किए है. राजस्थान से लाई गई इस ब्राउन शुगर को हावड़ा होते हुए बांग्लादेश या अन्य देश भेजे जाने की आशंका है. हाई क्वालिटी की ब्राउन शुगर किसी फार्मा फैक्ट्री में तैयार किए जाने की आशंका जताई जा रही है. ये ड्रग्स कहा से लाई गई और कहां खपानी थी, पुलिस इसका पता लगाने में जुटी हुई है.

इंदौर से हावड़ा कलकत्ता मे करनी थी ब्राउन शुगर की डिलेवरी

इंदौर की परदेसीपुरा पुलिस ने पुरानी सब्जी मंडी के पास से खुद को ससुर और दामाद बताने वाले प्रतापगढ़ राजस्थान के परसराम मेघवाल और रतलाम के धर्मेन्द्र चौहान को पकड़कर उनके पास से 7.70 करोड़ रुपए कीमत की 7.700 किलो हाई क्वालिटी ब्राउन शुगर बरामद की है. ये ब्राउन शुगर 8 अलग पैकेट में पाई गई है. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे राजस्थान के प्रतापगढ़ से ब्राउन शुगर लाये थे जिसे वो हावडा कलकत्ता डिलीवर जा रहे थे. आरोपी परसराम ने इससे पहले भी 2 बार ब्राउन शुगर की डिलेवरी हावडा में की है.

ये भी पढ़े: पूरे एक साल का हो गया भारत की धरती पर जन्मा शावक, कूनो नेशनल पार्क में खुशी का माहौल

जांच के लिए टीम का गठन

अफीम को खेत से किसी फार्मा फैक्ट्री में लाकर प्री कर्सर से प्रोसेस कर ब्राउन शुगर या स्मैक बनाई जाती है. इस काम में अफीम तस्करों के साथ फार्मा फैक्ट्री के सफेद कॉलर लोग भी शामिल है. ये ब्राउन शुगर कहां से लाई गई है, इसकी जांच के लिए एसीपी नरेंद्र रावत को जबकि कहा डिलीवर करना थी इसकी जांच के एडिशनल डीसीपी अमरेंद्र सिंह की टीम बनाई गई है.

अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर अमित सिंह इस गिरोह के तार बांग्लादेश, म्यांमार या ताइवान से जुड़े होने की आशंका जताई है. इस गिरोह को पकड़कर इनका नेटवर्क ध्वस्त करना ही फिलहाल बनाई गई दोनो टीम का लक्ष्य है. बड़ी मात्रा में ड्रग्स पकड़ने पर परदेसीपुरा थाने के आरक्षक राजेन्द्र सिंह जितेन्द्र राजपूत को 50 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा एडिशनल कमिश्नर ने की है.

 

 

ज़रूर पढ़ें