MP News: 2 फ्लाई ओवर बनने के बाद भी इंदौर शहर के लोगों को ट्रैफिक से राहत नहीं, जानें क्या है वजह

MP News: ट्रैफिक की समस्या से झुझ रहे इंदौर शहर के नेता अधिकारियों को इस समस्या के समाधान से कोई सरोकार भी नही है.
MP News

MP News

MP News: ट्रैफिक की समस्या से झुझ रहे इंदौर शहर के नेता-अधिकारियों को इस समस्या के समाधान से कोई सरोकार भी नही है. तभी तो ट्रैफिक समस्या हल करने के लिए बनाए गए 2 फ्लाई ओवर बनने के बाद भी शहर की जनता के लिए शुरू नही किए जा रहे. फूटी कोठी का फ्लाई ओवर बनकर तैयार है, लेकिन उद्घाटन की राह देख रहा है. फूटी कोठी चौराहे पर बन रहा फ्लाई ओवर पूरा हो चुका है तो वही खजराना चौराहे पर बन रहे फ्लाई ओवर की एक भुजा बनकर तैयार है, लेकिन दोनो ही फ्लाई ओवर जनता के लिए नही खोले जा रहे, क्योंकि दोनो का उद्घाटन सीएम के हाथो एक साथ करवाने की योजना बनाई गई है.

फूटी कोठी चौराहा शहर के पश्चिमी रिंग रोड का अत्यंत व्यस्त चौराहा है. यहाँ से हर दिन हजारों वाहन निकलते है. चौराहे के नजदीक कई बड़ी कॉलोनी भी है. ऐसे में यहां से गुजरने वाले वाहनों को ट्रैफिक जाम से राहत देने के उद्देश्य से इस चौराहे पर 49 करोड़ रुपए से शहर का पहला 6 लेन फ्लाई ओवर बनाया गया है. 18 महीने में यह फ्लाई ओवर बनकर तैयार भी हो गया, लेकिन अब उद्घाटन की बाट जोह रहा है. फ्लाई ओवर शुरू नही होने की वजह से लोगो को हर दिन ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ रहा है.

वही शहर के पूर्वी रिंग रोड पर खजराना चौराहा भी अत्यंत व्यस्त चौराहा है. इसके नजदीक ही विश्व प्रसिद्ध खजराना मंदिर भी है. आसपास सघन रहवासी क्षेत्र है. इस चौराहे से कई बसे भी गुजरती है और शहर में लंबी दूरी पर जाने वाले वाहन चालक भी यही से गुजरते है. इसके चलते खजराना चौराहे पर 52 करोड़ रुपए लागत से तीन तीन लेन के 2 अलग अलग भुजाओं वाला फ्लाई ओवर बनाया जा रहा है. दोनो भुजाओं के बीच से मेट्रो गुजरेगी. इसकी एक भुजा पूरी तरह से बनकर तैयार है, लेकिन ये भी उद्घाटन के इंतजार में शुरू नही की जा रही. इसकी वजह से यहां से गुजरने वाले वाहन चालक कई तरह की समस्याओं का सामना कर रहे है.

दोनो फ्लाई ओवर को लेकर इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव का कहना है कि इनमे कुछ डेंटिंग पेंटिंग का काम बाकी है, 10 दिनों में दोनो को शुरू कर दिया जाएगा. इनके उद्घाटन के लिए सीएम डॉ मोहन यादव को बुलाया जा रहा है, उनका समय मिल गया है, उनके हाथो से ही इनका शुभारंभ किया जाएगा.

फ्लाई ओवर के निर्माण को लेकर इंदौर शहर का एक्सपीरियंस बहुत बढ़िया नही रहा है. यहां केसर बाग रेलवे ओवर ब्रिज 8 साल में बनकर तैयार हुआ था. बंगाली चौराहे का फ्लाई ओवर भी अपने तय समय से लगभग 2 साल बाद बनकर तैयार हुआ था. ये दोनो फ्लाई ओवर भी अपने तय समय से लेट है. अब बनने के बाद भी शहर की जनता को इनका लाभ नहीं मिल पा रहा है.

यह भी पढ़ें: Madhya Pradesh में MSP पर सोयाबीन की होगी खरीदी, मोहन कैबिनेट की बैठक में सोयाबीन उपार्जन नीति को मंजूरी

ज़रूर पढ़ें