MP Election Result: गुना में जीत के साथ MP में BJP का खाता खुला, ज्योतिरादित्य सिंधिया 4 लाख से ज्यादा वोटों से जीते

MP Election Result: बता दें कि, गुना लोकसभा सीट पर भाजपा ने सांसद केपी यादव का टिकट काटकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रत्याशी बनाया था.
Jyotiraditya Scindia (file photo)

ज्योतिरादित्य सिंधिया (फाइल फोटो)

MP Election Result: प्रदेश में बीजेपी का खाता खुल गया है. गुना में में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को जीत मिल गई है. उन्होंने कांग्रेस के केपी यादव को 4लाख से अधिक वोटों से हरा दिया. इस बार काफी दिलचस्प मुकाबला था. यहां से साल 2020 में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है. तो वहीं विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल होने वाले यादवेंद्र सिंह यादव को कांग्रेस से उम्मीदवार बनाया था. वहीं बीजेपी एमपी की सभी सीटों पर लीड कर रही है.

गुना सीट में कटा था केपी यादव का टिकट

बता दें कि, गुना लोकसभा सीट पर भाजपा ने सांसद केपी यादव का टिकट काटकर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रत्याशी बनाया था. कांग्रेस ने उनके सामने यादवेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाया था. सिंधिया ने 2019 में गुना से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था. यहां बीजेपी के केपी यादव ने उन्हें मात दी थी. इसके बाद 2020 में सिंधिया अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए थे.

ये भी पढे़ं: लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी, जानिए MP की टॉप 5 हॉट सीटों का हाल

सिंधिया की प्रतिष्ठा दाव पर

दरअसल, इस बार सिंधिया अपनी खोई प्रतिष्ठा को हासिल करने के लिए चुनाव लड़ रहे थे. इसके अलावा गुना हाई-प्रोफाइल सीट को सिंधिया राजपरिवार का गढ़ माना जाता है. यहां दो उपचुनाव को मिलाते हुए यहां 18 बार लोकसभा के लिए वोटिंग हुई है. इन 18 चुनावों में 14 बार यह सीट सिंधिया राज परिवार के पास रही है. पिछली बार यहां बीजेपी प्रत्याशी केपी यादव को गुना-शिवपुरी सीट पर 6 लाख 14 हजार 49 वोट मिले थे. उन्होंने 1 लाख 25 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की थी.

ज़रूर पढ़ें