MP News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उमा भारती को बताया अपनी बुआ, बोले- जरुरत के समय मेरे साथ चट्टान की तरह खड़ी रहीं

Lok Sabha Election: जब सिंधिया ने बीजेपी ज्वाइन की थी तो उमा भारती ने भी कहा था कि मुझे व्यक्तिगत तौर पर बहुत खुशी है कि मेरा लाडला भतीजा मेरे ही पास आ गया.

Jyotiraditya Scindia

ज्योतिरादित्य सिंधिया (फोटो: सोशल मीडिया)

अशोकनगर: लोकसभा चुनाव ऐलान के बाद अब सभी पार्टी के नेता चुनाव प्रचार में जुट गए है. सभी नेता अपने अपने क्षेत्र मे जनसंपर्क में जुटे हुए हैं. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) 24 मार्च रविवार को अशोकनगर के दौरे पर थे. इस दौरान सिंधिया ने अवंतीबाई लोधी के बलिदान दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लिया. साथ ही सिंधिया ने पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती (Uma Bhart) को अपनी बुआ बताया. उन्होने कहा कि ”जब भी मुझे लोधी समाज की जरूरत रही तो उमा जी चट्टान की तरह मेरे साथ खड़ी रहीं.”

आजी अम्मा ने उमा भारती जी को अपनी पांचवीं बेटी माना था

सिंधिया ने उमा भारती के साथ अपने पारिवारिक रिश्ते का जिक्र करते हुए कहा कि ”उमा भारती जी को मेरी आजी अम्मा राजमाता विजयाराजे सिंधिया जी ने न केवल पाला-पोसा था और न केवल शिक्षा प्राप्त करवाया था बल्कि आजी अम्मा ने और अगर मेरी आजी अम्मा उमा भारती को बेटी की तरह रखा था तो उमा जी मेरी बुआ बनती हैं. और मैं उमा जी का भतीजा बनता हूं.”

ये भी पढ़े: एमपी के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला का बयान, घर-घर जाएंगे कार्यकर्ता, सभी 29 सीटों पर होगी जीत

उमा ने सिंधिया को बताया था लाडला भतीजा

बीजेपी नेता सिंधिया ने कहा, ”जो प्यार और लाड़ जो आशीर्वाद सदैव उमा जी ने मुझपर दिया है. मैं उनका और लोधी समाज का कृतज्ञ हूं. जब-जब सिंधिया परिवार के मुखिया को लोधी समाज के साथ की जरूरत रही है केवल लोधी समाज ही नहीं उमा जी चट्टान की तरह ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ खड़ी रही हैं.” बता दें जब सिंधिया ने बीजेपी ज्वाइन की थी तो उमा भारती ने भी कहा था कि मुझे व्यक्तिगत तौर पर बहुत खुशी है कि मेरा लाडला भतीजा मेरे ही पास आ गया.

ज़रूर पढ़ें