MP News: फुन्देलाल सिंह मार्को के नामांकन रैली में कांग्रेस ने किया शक्ति प्रदर्शन, जीतू पटवारी बोले- प्रदेश में पर्ची का मुख्यमंत्री

Congress nomination rally: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मंच से बिल्ली के 4 बच्चे वाली कहावत सुनाई.

Jitu Patwari giving speech at the nomination rally of Congress candidate Phundelal Singh Marco held in Anuppur.

अनुपपुर में आयोजित कांग्रेस प्रत्याशी फुन्देलाल सिंह मार्को की नामांकन रैली में भाषण देते जीतू पटवारी

अनूपपुर: शहडोल सभा संसदीय सीट के लिए 27 मार्च को अनूपपुर जिले में कांग्रेस द्वारा नामांकन रैली निकाली गई. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार पूर्व कैबिनेट मंत्री अरुण यादव के नेतृत्व में आज शहडोल संसदीय सीट के लिए फुन्देलाल सिंह मार्को द्वारा नामांकन भरा गया. नामांकन रैली में रोड शो कर जीतू पटवारी ने जनता से कांग्रेस के लिए आशीर्वाद मांगा.

आदिवासियों के ऊपर होता है अत्याचार: अरुण यादव (पूर्व कैबिनेट मंत्री)

अरुण यादव ने कहा की लोकसभा चुनाव का बिल्कुल बज चुका है यह चुनाव उन शक्तियों के खिलाफ हम लोग लड़ रहे हैं जिन्होंने सामाजिक समरसता भाईचारा को नष्ट करने का काम पिछले 10 सालों से कर रहा है. नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देश को बर्बादी की ओर धकेलना का काम किया जा रहा है. बेरोजगारी चरम पर है मोदी ने 2013 में एक करोड़ लोगों को रोजगार बात की थी आज भी युवा नौकरी की तलाश में राज्यों की ओर पलायन हो रहे है. मध्य प्रदेश में पिछले 18 सालों से भाजपा की सरकार शिवराज के नेतृत्व में और तत्कालीन मुख्यमंत्री महा घोटाले का प्रदेश बना दिया गया. यह वही विन्ध्य प्रदेश भाजपा की सरकार है जहां आदिवासियों पर अत्याचार होता है उनके ऊपर पेशाब किया जाता है.

प्रदेश में 24 घंटा बिजली उपलब्ध नहीं: उमंग सिंगार नेता (प्रतिपक्ष कांग्रेस)

वहीं नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार ने कहा कि कांग्रेस जब सरकार में थी तो मनरेगा बना लोगों को मजदूरी मिली. अब जब से मोदी सरकार बनी है तो मोदी के गारंटी में लोग बेरोजगार घूम रहे हैं, देश में दबाव बना कर बड़ी-बड़ी कंपनियों से लूटपाट हो रही है, सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है, अगर आज हम सब लोगों ने मिलकर आवाज नहीं उठाया तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा. साथ ही सिंगार ने यह भी कहा कि आपके यहां कोलमाइंस में नौकरियां बंद है क्या यहां के सांसद ने नौकरी दिलाई. भूमि अधिग्रहण किया जा रहा और मुआवजा नहीं दिया जा रहा यहां के लोगों को रोजगार के लिए बाहर पलायन करना पड़ता है. भाजपा सरकार को शर्म आनी चाहिए कि यहां के लोग रोजगार के लिए बाहर जाते हैं. प्रचार प्रसार पोस्ट गांव गांव में दिख जायेगा परंतु गांव में सड़को का अभाव आज भी है. किसानों को धान का सब समर्थन मूल्य 3100 रुपए आज तक नहीं मिला. अगर प्रदेश में 24 घंटे बिजली मिलती होगी तो मैं आज ही नेता प्रतिपक्ष से इस्तीफा दे दूंगा. भाजपा का 400 पार यह तो जुमला है ये तो 200 पार नही होगा.

ये भी पढ़े: पुलिस ने गरीब बुजुर्ग को दिया होली गिफ्ट, रंग गुलाल के पैसे से बना दिया आशियाना, बुजुर्ग की आंखो में आए आंसू

जीतू पटवारी ने मंच से सुनाई बिल्ली के बच्चों वाली कहानी

नामांकन रैली के पश्चात कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मंच में बिल्ली के 4 बच्चे वाली कहावत सुनाई. पटवारी ने कहा एक बिल्ली ने चार बच्चों को जन्म दिया चारों बच्चे जन्म लेते ही मोदी मोदी का नारे लगाने लगे. ग्रामीण ने सरपंच को बताया, सरपंच ने विधायक को बताया, विधायक ने क्षेत्रीय सांसद को बता कर बुलाया, जैसे ही क्षेत्रीय सांसद विधायक सरपंच सहित गांव में पहुंचे, तो बिल्ली के बच्चे मोदी मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे. सांसद ने कहा कि मुझे तो कहा गया था कि मोदी जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं, यह तो मुर्दाबाद के नारे लगा रहे हैं. गांव के सरपंचों ने कहा कि जब तक बिल्ली के बच्चों का आंखें बंद थी तो जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे, आंखें खुली तो मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे.

प्रदेश में जनता का नहीं बल्कि पर्ची का मुख्यमंत्री: जीतू पटवारी (कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष)

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि प्रदेश में जनता का चुना हुआ मुख्यमंत्री नहीं बल्कि पर्ची से चुनाव हुआ मुख्यमंत्री है. मोहन यादव के कार्यकाल में महिलाओं के ऊपर अपराध का ग्राफ बड़ा है प्रदेश के कोई बॉर्डर ऐसा नहीं है जहां करप्शन नहीं है मोहन यादव कहते हैं सबसे माल लूंगा बिना माल लिए नियुक्ति नहीं करूंगा. हिमाद्री हमारे सांसद है प्रदेश की बेटी है पर पिछले 5 साल में हिमाद्री किसके किसके गांव आई. किसी को संसद भवन में संसद का 5 साल में एक बार भी सदन में खड़े होकर बोलते टीवी पर आई हो तो बता दो, किसी के शादी तेरवी में कभी आई जब कहीं नहीं दिखती ऐसी सांसद को अब घर भेजने की तैयारी करो.

ज़रूर पढ़ें