Bharat Jodo Nyay Yatra: MP में हिंदुत्व का एजेंडा, महाकाल के दर्शन से डैमेज कंट्रोल की कोशिश करेंगे राहुल गांधी!

मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की यात्रा 2 मार्च को पहुंचेगी. मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, शाजापुर, और उज्जैन-सहित मध्य प्रदेश के अन्य जिलों को यात्रा कवर करेगी.
Bharat Jodo Nyay Yatra - फोटो (File Photo)

Bharat Jodo Nyay Yatra: मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में हिंदुत्व का एजेंडा दिखेगा. लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी मध्य प्रदेश में बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे. 5 मार्च को उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन करने के बाद राहुल गांधी सभा को संबोधित भी करेंगे. खास बात ये है कि रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को कांग्रेस पहले ही ठुकरा चुकी है. अब डैमेज कंट्रोल करने के लिए राहुल गांधी बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे. हालांकि कांग्रेस के कई नेता रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को ठुकराने से नाराज भी थे और यहां तक कि कई नेता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए.

पहली यात्रा में भी लिया था महाकाल का आशीर्वाद

दरअसल, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान साल 2022 में राहुल गांधी ने बाबा महाकाल के दर्शन कर आशीर्वाद लिया था. मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की यात्रा 2 मार्च को पहुंचेगी. मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, शाजापुर, और उज्जैन-सहित मध्य प्रदेश के अन्य जिलों को यात्रा कवर करेगी. लोकसभा चुनाव को देखते हुए राहुल गांधी की यात्रा चंबल और मालवा के क्षेत्र में पहुंचेगी.

राहुल गांधी की यात्रा से पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी भी 2 दिन के दौरे पर कई जिलों में बैठक करेंगे. इसके पीछे की वजह है कि मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की यात्रा को सफल बनाने की चुनौती जीतू पटवारी के सामने है. इतना ही नहीं कार्यकर्ताओं को यात्रा में शामिल कराने और युवाओं के साथ राहुल गांधी की बैठक करने पर फोकस रहेगा.. सबसे महत्वपूर्ण बात है कि राहुल गांधी इसी यात्रा के बीच में किसान युवा और बेरोजगार लोगों के साथ भी चर्चा करते हुए नजर आएंगे.

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: दिल्ली जाने की जिद पर अड़े किसान, शंभू बॉर्डर पर पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

दिग्गज नेताओं की हुई बैठक

बता दें कि मंगलवार को करीब 6 घंटे तक कांग्रेस नेताओं की बैठक हुई. इसमें लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन हुआ. खास बात है कि नेताओं का पूरा फोकस राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर रहा. सभी नेताओं को जिम्मेदारी दे दी गई है.

पार्टी ने सौंपी जिम्मेदारी

वहीं पार्टी के नेताओं का कहना है कि कांग्रेस के तमाम मध्य प्रदेश के बड़े नेता कमलनाथ, दिग्विजय सिंह सहित कांतिलाल भूरिया राहुल गांधी की यात्रा में नजर आएंगे. साथ ही विधायकों को भी यात्रा को सफल बनाने की जिम्मेदारी दी गई है.

ज़रूर पढ़ें