MP News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे से हुई 12 लाख की ठगी, प्रोक्योरमेंट मैनेजर पर केस दर्ज

Mahanaryaman Scindia: महान आर्यमन सिंधिया को कंपनी हाइपर ग्रोसर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है जो फल और सब्जियों का व्यापार कर करती है. जिसके मैनेजर ने फल सब्जी की खरीद में 12 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है.
A case of fraud has come to light with Mahan Aryaman Scindia's company Hyper Grocer Private Limited.

महान आर्यमन सिंधिया की कंपनी हाइपर ग्रोसर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है.

Mahanaryaman Scindia: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे से ठगी का मामला सामने आया है. महानआर्यमान सिंधिया से 12 लाख की ठगी हुई है. इस ठगी को अंजाम उनके ही कंपनी के मैनेजर ने दिया है. अब पुलिस ने पूरे मामले की शिकायत दर्ज करके मामले की जांच शुरु कर दी है.

यह है पूरा मामला

बता दें कि, महान आर्यमन सिंधिया की कंपनी हाइपर ग्रोसर प्राइवेट लिमिटेड फल और सब्जियों का व्यापार करती है. जिसके मैनेजर ने फल सब्जी की खरीद में 12 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है. बताया जा रहा है की सिंधिया के बेटे महान आर्यमन सिंधिया की कंपनी है. इस कंपनी के मेनेजर ने किसानों से कम दाम में फल सब्जी खरीदकर कंपनी को अधिक दाम में दिखाया था. जनकगंज थाना क्षेत्र के लक्ष्मीगंज बड़ी सब्जी मंडी की एक समिति थोक में माल खरीद कर छोटे-मोटे दुकानदारों को सप्लाई करती थी. इसके लिए समिति ने एक माय मंडी का एक ऐप भी बना रखा था.

बना ली नकली फर्म

इसी के मिलते जुलते नाम से सोसाइटी मैनेजर शिवम गुप्ता ने एक अन्य फर्म बना ली. जो मंडी टैक्स का दो फ़ीसदी पैसा मिलता था उसे खुद ही रख लिया करता था. इस तरह से शिवम गुप्ता और उसके साथी कर्मचारियों ने मायमंडी और टैक्स के जरिए दो तरफा सोसाइटी से धोखाधड़ी की.

ये भी पढ़ें:POK हमारा है, कश्यप ऋषि के नाम पर बना है कश्मीर’ POK को लेने पर बोले शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद

मामला उजागर होने के बाद, अब पुलिस ने समिति के ही अन्य कर्मचारी उत्कर्ष हण्डे की शिकायत पर शिवम गुप्ता और उसके साथियों के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कर लिया है. फिलहाल दोनों आरोपी फरार है. पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है. धोखाधड़ी का यह मामला बडा़ भी हो सकता है. पुलिस CSP ग्वालियर अशोक जादौन का कहना है की जांच के बाद ही इस बारे में कुछ कहा जा सकता है. फिलहाल 12 लाख रुपए का फ्रॉड सामने आया है.

दरअसल, माय मंत्री वेयरहाउस का संचालन हाइपर ग्रोसर प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा किया जाता है. इसी कंपनी में नौकरी करने वाले प्रोक्योरमेंट मैनेजर शिवम गुप्ता ने सब्जियों की खरीदने बेचने में पर ग्रोसर प्राइवेट लिमिटेड को चूना लगाया. इसके बाद शिवम ने अपनी कंपनी से भी हाइपर ग्रोसर नुकसान पहुंचाया.

ज़रूर पढ़ें