MP News: मुस्लिम परिवार करा रहा श्रीमद् भागवत कथा, परिवार की सनातन धर्म में आस्था

भितरवार नगर परिषद के वार्ड न 15 के निवासी फिरोज खान द्वारा 03 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन कराया जा रहा है.
MP News

MP News

MP News: भितरवार नगर परिषद में एक मुस्लिम परिवार द्वारा श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का अयोजन करवा रहे हैं. कथा 03 अक्टूबर से आरंभ हुई है और 11 अक्टूबर को पूर्ण आहुति के साथ श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान का समापन होगा. समुस्लिम परिवार के मुख्या फिरोफ खान ने बताया कि मेरे स्वप्नन में हनुमान जी महराज दिखे में और मेरे पिता जी जन्म से ही सनातन धर्म को मानते हैं और हनुमान जी महाराज की कृपा से पिछली वर्ष अच्छी फसल हुई थी, जिस पर से मेने हनुमान जी महाराज का मन्दिर का जीर्णुधार कराया. अब उन्हीं की कृपा से श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ करा रहा हूं. उनका कहना है कि एक सप्ताह से में और मेरा परिवार श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का रसपान कर रहे हैं और इस धर्म के कार्य में हिन्दू भाई भी अपना सहयोग कर रहे हैं.

एक मुस्लिम द्वारा श्रीमद् भगवत कथा ज्ञान यज्ञ कराने की चर्चा क्षेत्र में चारों बनी हुई है. कथा में आज सुदामा चरित के साथ भगवन श्री कृष्ण के भिन्न लीलाओं का वर्णन कथा वाचक पंडित श्याम सुन्दर परासर के मुखरबिंद से श्रद्धालुओं ने सुनी और अपने पुण्य जागृत किए. बता दें कल पूर्ण आहुति के साथ विशाल भंडारे का अयोजन भी मुस्लिम परिवार द्वारा किया जा रहा है, जिसमें बड़ी संख्या में हिन्दू समाज के जनमानस पहुंचने की बात कही जा रही है.

यह भी पढ़ें: MP News: आतंकवाद और मनी लॉन्ड्रिंग रोकने के लिए अंतर्राष्ट्रीय आयोजन का साक्षी बनेगा इंदौर, तैयारियां शुरू

भितरवार नगर परिषद के वार्ड न 15 के निवासी फिरोज खान द्वारा 03 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन कराया जा रहा है. श्रीमद् भागवत कथा का वचन विश्व प्रसिद्ध कथा वाचक डॉ. श्याम सुंदर पाराशर शास्त्री के मुखबिंद से की जा रही है. भितरवार नगर संगीतमय भगवत कथा से भक्ति के रंग में डूबा हुआ है. वहीं गंगा जमुना तहजीब का इससे अच्छा उदारण कोई हो ही नहीं सकता. यूं तो फिरोज खान मुस्लिम समुदाय से आते हैं लेकिन उनकी हिन्दू धर्म में आस्था और भक्ति है परिवार हनुमान जी के मन्दिर में सुबह शाम पूजन करने आते हैं, श्रीमद् भागवत कथा उन लोगों के लिए एक इतिहास बन चुकी है.

ज़रूर पढ़ें