MP News: सींगपुर आदिवासी क्षेत्र में देर रात घर में घुसा तेंदुआ, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

leopard in house: सीहोर जिले के सींगपुर आदिवासी क्षेत्र लाड़कुई के ग्राम किशनपुर में एक ग्रामीण प्रहलाद सिंह घर में एक तेंदुआ जा घुसा. जिसके बाद दहशत का माहौल बन गया.
A leopard entered Prahlad Singh's house on Saturday night.

प्रह्लाद सिंह के घर में शनिवार रात एक तेंदुआ घुस गया.

leopard in house: सीहोर जिले के सींगपुर आदिवासी क्षेत्र में एक अजीबों गरीब मामला सामने आया. यहां एक तेंदुआ शिकार की तलाश में घर में जा घुसा गनीमत रही की घरवाले घर के बाहर सो रहे थे. वहीं इस घटना के बाद वन विभाग को इसकी सूचना दी गई. जिसके बाद तेंदुए का रेस्क्यू किया गया. हांलाकि तेंदुए ने किसी को हानि नहीं पहुंचाई और न ही तेंदुए को कोई हानि हुई है.

यह है पूरा मामला

दरअसल शनिवार की रात करीब 8 बजे सीहोर जिले के सींगपुर आदिवासी क्षेत्र लाड़कुई के ग्राम किशनपुर में एक ग्रामीण प्रहलाद सिंह घर में एक तेंदुआ जा घुसा. लेकिन प्रहलाद ने तेंदुए को को कमरे में घुसता देख लिया. पहले तो तेंदुए को भगाने के लिए ग्रामीण मौके पर पहुंच गए, लेकिन शोर से तेंदुआ डर गया, पर तेंदुआ भागा नहीं.  वह घर में बने ओटले पर जाकर बैठ कर छिपने की कोशिश करने लगा. प्रहलाद ने बहादुरी से काम लेते हुए  कमरे का दरवाजा बंद कर दिया. जिसके बाद घटना की सूचना वन विभाग की टीम को दी गई. हालांकि इस दौरान तेंदुए ने किसी को हानि नहीं पहुंचाई और न ही तेंदुए को कोई हानि हुई है.

ये भी पढ़े: ‘इतिहास को तोड़ा-मरोड़ा और जो मन किया वो लिखवाया…’, एमपी की जनसभा से PM मोदी का कांग्रेस पर तीखा वार

वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू किया

घटना की अगली सुबह रविवार को डीएफओ सीहोर मगन सिंह डाबर के कुशल निर्देशन में उस तेंदुए को वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया. वन अमले ने तेंदुए को रेस्क्यू कर वन विहार भोपाल के लिए भेज दिया. जहां तेंदुए को पशु चिकित्सको एवं वाइल्डलाइफ एक्सपर्ट की विशेष निगरानी में रखा जायेगा. साथ ही उसका चिकित्सीय परीक्षण कर उद्यान में स्वतंत्र विचरण के लिए छोड़ दिया जाएगा.

 

ज़रूर पढ़ें