Lok Sabha Election: ‘इतिहास को तोड़ा-मरोड़ा और जो मन किया वो लिखवाया…’, एमपी की जनसभा से PM मोदी का कांग्रेस पर तीखा वार

Lok Sabha Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नर्मदापुरम में जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने हिसाब से इतिहास को तोड़ा-मरोड़ा और जो मन किया वो लिखवाया.
Lok Sabha Election

PM मोदी का कांग्रेस पर हमला

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. तमाम राजनीतिक दल जोरों-शोरों से चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार चुनावी जनसभाएं और रोड शो कर रहे हैं. इसी क्रम में पीएम मोदी रविवार को मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम पहुंचे. यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

गांधी परिवार पर बरसे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नर्मदापुरम में जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी कांग्रेस को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने हिसाब से इतिहास को तोड़ा-मरोड़ा और जो मन किया वो लिखवाया. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने खुद का ही महिमामंडन करवाया. जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “आजादी के अनेक दशक तक कांग्रेस के एक ही परिवार ने सीधे या रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाई है. इसी परिवार ने देश में आपातकाल लगाई थी.”

ये भी पढ़ेंः बीजेपी का संकल्प पत्र जारी, ‘मोदी की गारंटी’ के जरिए इन 6 मुद्दों पर होगा फोकस, दिखा ’47’ का विजन

उन्होंने आगे कहा, “कांग्रेस ने देश भर में लोकतांत्रिक सरकारों को जब मर्जी पत्तों के महल की तरह गिरा दिया. कांग्रेस ने अपने हिसाब से इतिहास को तोड़ा-मरोड़ा और जो मन किया वो लिखवाया और खुद का ही महिमामंडन करवाया. कांग्रेस की मानें तो लोकतंत्र तब ठीक चल रहा था, फलफूल रहा था. लेकिन जैसे ही गरीब घर का बेटा प्रधानमंत्री बना वैसे ही कांग्रेस अफवाह फैलाने लगी कि मोदी आया है, संविधान और लोकतंत्र पर खतरा हो जाएगा. कांग्रेस वालों को पता नहीं है. ये बाबासाहेब का जो संविधान है, उसके कारण तो मोदी यहां पहुंचा है.”

विपक्ष ने बाबा साहेब को अपमानित करने का काम किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों पर संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर को अपमानित करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, “आज बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती है. उनकी जन्मस्थली महू यहां से ज्यादा दूर नहीं है. महू में उनका घर हो या देश-विदेश में वे जहां भी रहे, उन स्थानों को पंचतीर्थ के रूप में विकसित करने का सौभाग्य भाजपा सरकार को मिला है. जो सम्मान कांग्रेस पार्टी ने उन्हें कभी नहीं दिया वो सम्मान करने का सौभाग्य हमें मिला है.” पीएम मोदी ने आगे कहा, “कांग्रेस जैसी पार्टियों ने हमेशा बाबा साहेब को अपमानित करने का काम किया है. बाबासाहेब ने जो संविधान बनाया है, उसके कारण ही आज गरीब मां का बेटा, मोदी तीसरी बार आपसे सेवा करने का मौका मांग रहा है.”

मध्य प्रदेश में कब-कब होगी वोटिंग?

मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें है. इन सीटों पर चार चरणों में वोट डाले जाएंगे. पहले चरण में 19 अप्रैल को सीधी, शहडोल, मंडला, बालाघाट, जबलपुर और छिंदवाड़ा में वोटिंग होगी. दूसरे चरण में 26 अप्रैल को दमोह, टीकमगढ़, सतना, खजुराहो, नर्मदापुरम और रीवा में वोट डाले जाएंगे. तीसरे चरण में 7 मई को बैतूल, ग्वालियर, गुना, सागर, मुरैना, भिंड, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ में वोटिंग होगी. वहीं चौथे चरण में 13 मई को उज्जैन, देवास, इंदौर, मंदसौर, धार, रतलाम, खरगोन और खंडवा में वोटिंग होगी.

ज़रूर पढ़ें