Ladli Behna: 10 तारीख को शिवराज ने बताया लाड़ली बहना दिवस, बोले- बहनों को लखपति बनाना अभियान

Ladli Behna: शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी 10 तारीख के बारें में लिखा.
shivraj singh chouhan

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान

Ladli Behna: मध्यप्रदेश में फिर से बीजेपी की सरकार बनने का अहम कारण शिवराज सरकार की लाड़ली बहना योजना थी, जिसके तहत हर महीने की 10 तारीख को महिलाओं के खाते में 1250 दिए जाते हैं. लेकिन अब जब शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री नहीं हैं, तब भी उनका पूरा ध्यान इसी योजना में लगा हुआ है. उन्होंने अपने एक बयान में कहा कि 10 तारीख लाड़ली बहना दिवस है. आज 10 तारीख है और ये दिन महिलाओं के खाते में 1250 रूपये आने का दिन है.

‘बहनें बनें लखपति’

शिवराज ने कहा कि महिला सशक्तिकरण उनके जीवन का मिशन है. वो चाहते हैं कि लाड़ली बहनें ‘लखपति बहनें’ बनें, अब वो इस अभियान में जुटेंगे.

सोशल मीडिया पर भी लिखी ये बात

शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी 10 तारीख के बारें में लिखा. उन्होंने लिखा, “लाड़ली बहनों, आज 10 तारीख है. ये आपके आत्मसम्मान, खुशियों और सपनों के लिए जो किस्त आपके खाते में आती है, वो आज एक बार फिर आपके खातों में डाली जाएगी. मेरी बहनों के जीवन में खुशियों का सूरज हमेशा चमकता रहे, यही कामना है और इसके लिए मैं जीवन पर्यंत प्रयास करता रहूंगा. महिला सशक्तिकरण मेरे जीवन का मिशन है. अब लाड़ली बहनें, लखपति बनें, इस अभियान में जुटूंगा. मेरी सभी बहनों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं.”

बहनें देवी का रूप-

शिवराज ने कहा, “मेरे लिए सारी बहनें देवी का रूप है. मैं मुख्यमंत्री मोहन यादव को धन्यवाद और बधाई देता हूं कि ये योजना निरंतर जारी रहेगी.”

ज़रूर पढ़ें