MP News: रेलवे परिसर में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा-2024 का स्वच्छता शपथ से हुआ आगाज

MP News: स्वच्छता शपथ के साथी ही पश्चिम मध्य रेल के तीनों मंडलों और दोनों कारख़ानों में “स्वच्छता ही सेवा” पखवाड़ा में चलाये जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की शुरुआत भी की गई.
MP News

MP News

MP News: रेलवे मुख्यालय के विभागों के विभागाध्यक्षों और तीनों मण्डलों के मंडल रेल प्रबंधक के नेतृत्व में “स्वच्छता विशेष अभियान 4.0” के अंतर्गत मंगलवार 17 सितम्बर 2024 से स्वच्छता ही सेवा के साथ स्वच्छता पखवाड़ा का आगाज हुआ.

“स्वच्छता ही सेवा 2024” के अन्तर्गत श्रमदान करके स्वच्छता के संकल्प को चरितार्थ करने के उद्देश्य से मंगलवार 17 सितम्बर 2024 को रेलवे परिसर में अपर महाप्रबंधक आरएस सक्सेना ने पमरे मुख्यालय के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई. इस स्वच्छता शपथ में रेल कर्मियों ने हर सप्ताह 02 घंटे श्रमदान का संकल्प लिया. इसके साथ ही स्वच्छ भारत मिशन का प्रचार-प्रसार और रेल परिसर को स्वच्छ बनाने की शपथ ली गई. इस अवसर पर वरिष्ठ उप महाप्रबंधक नीरज कुमार, प्रमुख मुख्य यांत्रिक प्रबंधक नितिन चौधरी, प्रमुख मुख्य इंजीनियर आशुतोष, प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर श्री मुकेश, प्रमुख मुख्य दूरसंचार एवं संकेत इंजीनियर श्री एकनाथ मोहकर, प्रमुख मुख्य कार्मिक अधिकारी प्रभात, प्रमुख मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण) एमएस हाशमी, मुख्य वाणिज्य प्रबंधक (यात्री सेवा) रश्मि बघेल, सचिव महाप्रबंधक राहुल जयपुरियार, उप महाप्रबंधक (सामान्य) अनुराग पाण्डेय सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी एवं बड़ी संख्या में कर्मचारी भी उपस्थित रहे.

स्वच्छता शपथ के साथी ही पश्चिम मध्य रेल के तीनों मंडलों और दोनों कारख़ानों में “स्वच्छता ही सेवा” पखवाड़ा में चलाये जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की शुरुआत भी की गई. इसके अतिरिक्त स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने के लिए स्वच्छता जागरूकता अभियान सम्बन्धी बैनर/पोस्टर मण्डल के प्रमुख स्टेशनों पर जगह-जगह लगाये जा रहे हैं. साथ ही स्टेशनों पर उद्घोषणा प्रणाली द्वारा भी स्वच्छता जागरूकता संबंधी संदेशों का प्रसारण करके स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: MP News: गरीबों का पक्के मकान बनाने का सपना होगा पूरा, खण्डवा में बोले प्रभारी मंत्री लोधी

पश्चिम मध्य रेल अपर महाप्रबंधक आरएस सक्सेना के द्वारा तीनों मण्डलों के मंडल रेल प्रबंधकों एवं विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और रेल कर्मियों को सफाई अभियान को सफल बनाने एवं अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेने तथा इसी तरह आगे भी सक्रिय भागीदारी निभाते रहने के लिए प्रोत्साहित किया गया.

ज़रूर पढ़ें