MP News: ‘मेरे साथ संगठन नहीं था’, अक्षय बम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर साधा निशाना; कैलाश विजयवर्गीय ने भी विपक्ष को घेरा

MP News: अक्षय बम ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने भाजपा की नीतियों को बेहतर और कांग्रेस की नीतियों को विजन विहीन बताया है.

अक्षय बम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर साधा निशाना

MP News: कांग्रेस छोड़ने के बाद रविवार (5 मई) को अक्षय बम ने इंदौर स्थित भाजपा कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने इंदौर से पर्चा वापस लेने की वजह का खुलासा किया. अक्षय बम ने कहा कि संगठन उनके साथ नहीं था. उन्होंने भाजपा की नीतियों को बेहतर और कांग्रेस की नीतियों को विजन विहीन बताया है.

कांग्रेस पर बरसे बम

अक्षय बम ने कहा, “मैं 24 मार्च को जब पहली बार सामने आया तो कांग्रेस के बहुत कम लोग आए थे. 2600 बूथ पर काम करने के लिए मेरे पास इतनी बड़ी टीम नहीं थी. पार्टी के कार्यकर्ता काम करते हैं, लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ता नहीं आए. 12 दिन बचने पर भी जनसंपर्क नहीं हो रहा था तो मैं क्या करता? इतना बड़ा चुनाव बिना संगठन के नहीं लड़ा जा सकता, मेरे साथ संगठन नहीं था.”

भाजपा नेता ने आगे कहा, “फॉर्म बी में 4 नंबर कॉलम में मुझे कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाकर चिन्ह दिया था… फॉर्म में लिखा था यदि फॉर्म निरस्त होता है तो मोती सिंह पटेल कांग्रेस के प्रत्याशी होंगे. मैंने 29 अप्रैल को 12 बजे फॉर्म उठाया, 3 घंटे थे कांग्रेस के पास अपना प्रत्याशी घोषित करने के लिए लेकिन कांग्रेस ने नहीं किया. यह मेरी ईमानदारी है कि हारी हुई सीट पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार था. चुनाव के बाद जाता तो गद्दारी होती, यह मेरी ईमानदारी है. मैं पूछता हूं कांग्रेस नेताओं से क्या हर बूथ पर प्रचार सामग्री और मतदाता सूची पहुंची या नहीं, पहुंचने के बाद भी झंडे नहीं लगे. 25 दिन पहले ही सामग्री पहुंचा दी थी, लेकिन उस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा था.”

अक्षय बम ने दावा किया, “मेरी पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी से 3 बार बात हुई थी. दिल्ली को भी लिखा मुझे किस किस नेता की सभा चाहिए. जिनकी सभा चाहिए थी वो 25 अप्रैल को 2 घंटे इंदौर एयरपोर्ट पर बैठे थे, लेकिन इंदौर में सभा नहीं की. जबकि उन्होंने उज्जैन और धार में सभा की.”

कैलाश विजयवर्गीय बोले- विपक्ष को सिर्फ दिखती है कुर्सी

मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री और भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने भी विपक्ष पर बड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि राजनीति में संस्कार होते हैं लेकिन दुर्भाग्य से विपक्ष में संस्कार नहीं है. विजयवर्गीय ने कहा कि इंडी गठबंधन अपनी-अपनी दाल पका रहा है और प्रदेश स्तर पर वो सभी अलग है. उन्होंने कहा, “कहां है इंडी गठबंधन, कहां है इनकी एकता, चुनाव के समय भी बिखरा हुआ है, इनकी कोई विचारधारा नहीं है. इन्हें सिर्फ कुर्सी दिखती है जबकि मोदी को सिर्फ देश दिखता है.”

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, “पिछले 10 साल में विपक्ष के किसी नेता ने पीएम मोदी की कोई तारीफ नहीं की. क्या 10 साल में उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया? भारत बड़ी शक्ति बन रहा है, 2030 में भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगी और 2040 तक दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगी. तिरंगे की शान पूरी दुनिया में बढ़ रही है. ऐसे समय में भी कांग्रेस नकारात्मकता फैला रही है तो कौन उनके साथ रूकेगा?” विजयवर्गीय ने कहा कि अक्षय बम देश में बड़ा लॉ कॉलेज चला रहे हैं, इतना पढ़ा लिखा और टैलेंटेड व्यक्ति कांग्रेस में नहीं रहेगा. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “14 उम्मीदवार हैं, लेकिन कांग्रेस नोटा की मांग कर रही है, मैं उनके इस कदम की निंदा करता हूं. हमारी कोशिश है अधिकतम मतदान हो, हमारा हर बूथ पर नेटवर्क है. जनता से आग्रह है कि अपने वोट का इस्तेमाल जरूर करें, यह मोदी को तीसरी बार पीएम बनाएगा.”

ये भी पढ़ेंः एमपी में रेत माफियाओं के हौसले बुलंद, ASI को ट्रैक्टर-ट्रॉली से कुचलकर मारा, जीतू पटवारी ने सरकार पर साधा निशाना

रेत माफिया कमलनाथ की सरकार में पनपे

इस दौरान कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर से भाजपा उम्मीदवार शंकर लालवानी के पक्ष में मतदान करने की अपील भी की. उन्होंने कहा, “लालवानी सामान्य परिवार से आते हैं… उनका 5 साल का कार्यकाल देखा है, वह शहर के बारे में अच्छा सोचते हैं. शहर के विकास के लिए काम कर रहे हैं. दलगत राजनीति से उठकर जनता से अपील है कि शंकर लालवानी के हाथ मजबूत करें, उन्हें वोट दें.” इस दौरान विजयवर्गीय ने रेत माफिया को लेकर भी कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा, “रेत माफिया कमलनाथ की सरकार में पनपे हैं और हमने हमारी सरकार ने खत्म किए हैं. अब हम उन्हें उनकी भाषा में ही जवाब देंगे. सरकार उन्हें संरक्षण नहीं दे रही है.”

ज़रूर पढ़ें