MP News: शिवपुरी में बेटे की शादी के लिए 1.30 लाख में महिला को खरीदा, 6 लोगों पर मानव तस्करी का मामला दर्ज

Human trafficking in MP: लिस ने बुद्धीपुरा पॉइंट पर मंगलवार की सुबह एक चार पहिया वाहन की चेकिंग करने रोका तो उसमें सवार एक महिला जोर-जोर से चिल्लाने लगी कि उक्त लोग मुझे बिलासपुर छत्तीसगढ़ से लेकर आए हैं और राजस्थान की ओर ले जा रहे है.
mp shivpuri human trafficking

एमपी के शिवपुरी में मानव तस्करी का मामला सामने आया है.

Shivpuri News: मध्य प्रदेश में मानव तस्करी का मामला सामने आया है. शिवपुरी जिले के अमोला का एक परिवार अपने बेटे की शादी के लिए छत्तीसगढ़ से एक महिला को 1.30 लाख में खरीदकर लाए. उसकी शादी करने भरतपुर ले जा रहे थे, लेकिन उससे पहले ही बानमोर थाना पुलिस ने उनको पकड़ लिया. अब पुलिस ने महिला के विरोध पर तीन महिला व तीन पुरुषों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मानव तस्करी का मामला दर्ज किया है.

यह है पूरा मामला

पुलिस ने बताया कि ”शिवपुरी जिले के अमोला निवासी रघुपति लोधी बेटे रविन्द्र (22) की शादी के लिए छत्तीसगढ़ से 35 वर्षीय महिला को 1 लाख 30 हजार रुपये मे खरीदा था. लेकिन अमोला में आकर महिला शादी से इनकार करने लगी. जिसके बाद रघुपति के दामाद भूपेन्द्र जाट जो कि भरतपुर का रहने वाला है उसने कहा कि इनको हमारे यहां ले चलते हैं और वहीं पर दोनों की शादी करेंगे. वहीं इसके बाद भरतपुर ले जाते समय बानमोर में पुलिस ने पकड़ लिया.”

ये भी पढ़े: मंडला में विपक्ष पर बरसे अमित शाह, बोले- INDI गठबंधन का एक मात्र मकसद परिवार को आगे बढ़ाना

पुलिस ने दर्ज किया केस

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर थाना बानमोर क्षेत्रांतर्गत बुद्धीपुरा पर चेकिंग पॉइंट लगाया गया है. पुलिस ने बुद्धीपुरा पॉइंट पर मंगलवार की सुबह एक चार पहिया वाहन की चेकिंग करने रोका तो उसमें सवार एक महिला जोर-जोर से चिल्लाने लगी कि उक्त लोग मुझे बिलासपुर छत्तीसगढ़ से लेकर आए हैं और राजस्थान की ओर ले जा रहे है, मामले की गंभीरता को दृष्टिगत रखते हुए चेकिंग पॉइंट पर तैनात पुलिस कर्मियों ने जब जांच की तो पूरा मामला सामने आया.

पड़ोसिन भी बनी मानव तस्करी की आरोपी

बानमोर पुलिस ने रघुपति लोधी, उसकी पत्नी कलावती लोधी, बेटा रविन्द्र लोधी निवासी अमोला शिवपुरी, रघुपति का दामाद भूपेन्द्र जाट निवासी भरतपुर एवं उनकी पड़ोसिन दीपिका यादव, शारदा केवट निवासी अमोला शिवपुरी को मानव तस्करी की धारा 370 के तहत आरोपी बनाया गया है.

 

ज़रूर पढ़ें