MP: टीकमगढ़ को पानी देगा उत्तर प्रदेश, CM योगी ने मानी मुख्यमंत्री मोहन यादव की गुजारिश

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड में गर्मी के मौसम में हमेशा ही पानी की समस्या से लोगों को जूझना पड़ता है. इसी के चलते भीषण गर्मी में यह इलाका पानी की कमी की मार झेल रहा है.
Madhya Pradesh News

एमपी सीएम मोहन यादव और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

Madhya Pradesh News: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के अनुरोध पर ललितपुर के जमरार बांध से टीकमगढ़ को 0.72 एमसीएम पानी की आपूर्ति करने पर सहमति जताई है. दरअसल, टीकमगढ़ शहर में पेयजल संकट को दूर करने के लिए सीएम मोहन यादव ने योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था. इस पत्र के जवाब में योगी आदित्यनाथ ने ललितपुर जिले के जमरार बांध से 0.72 एमसीएम पानी टीकमगढ़ शहर को देने की सहमति जताई है. योगी आदित्यनाथ की इस पहल से टीकमगढ़ के लोगों को जल्द ही पानी की समस्या से छुटकारा मिलेगी.

भीषण गर्मी के कारण लोगों का बुरा हाल है. मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड में गर्मी के मौसम में हमेशा ही पानी की समस्या से लोगों को जूझना पड़ता है. इसी के चलते भीषण गर्मी में मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड का इलाका पानी की कमी की मार झेल रहा है. इस समस्या को देखते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर पानी की समस्या के मामले में मदद मांगी थी.

ये भी पढ़ें- MP News: इंदौर में सामने आया स्ट्रीट लाइट मेंटेनेंस घोटाला! 5 साल में निगम को लगी 1.20 करोड़ की चपत

मोहन यादव ने योगी आदित्यनाथ को लिखा था पत्र

एमपी के सीएम का पत्र मिलते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह समस्या निपटा दी. उन्होंने एमपी में चल रही पानी की समस्या को दूर करने के लिए मदद की बात कही है. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने टीकमगढ़ शहर की पेयजल समस्या के समाधान के लिए योगी आदित्यनाथ से ललितपुर जिले में स्थित जमरार डैम से पानी उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था.

सीएम योगी ने मदद की कही बात

मुख्यमंत्री मोहन यादव के अनुरोध पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीकमगढ़ शहर की पेयजल व्यवस्था के लिए जमरार डैम से 0.72 एमसीएम पानी उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है. सीएम मोहन यादव ने बुधवार, 12 जून को यूपी के सीएम को पत्र लिखा और उसी दिन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने समस्या निपटा दी. इसका पत्र भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

ज़रूर पढ़ें