MP News: बारिश के बाद बढ़ा झिलमिल नदी का जलस्तर, ग्रामीणों ने 50 बकरियों का किया रेस्क्यू

Madhya Pradesh News: बेहट में रहने वाले मायाराम गुर्जर की 50 बकरियां झिलमिल नदी के दूसरी तरफ चारा चरने के लिए गई हुई थी. लेकिन भारी बारिश के चलते झिलमिल नदी उफान पर चलने लगी.
Madhya Pradesh News

नदी से बकरियों का रेस्क्यू करते लोग

Madhya Pradesh News: ग्वालियर में बारिश के चलते झिलमिल नदी का जलस्तर बढ़ जाने से नदी के दूसरी तरफ 50 बकरियां फंस गई. जिसे स्थानीय लोगों ने अपनी जान जोखिम में डालकर रस्सी की मदद से रेस्क्यू किया. रेस्क्यू कर गांव के लोगों ने 50 बकरियों की जान बचाई. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यहां वायरल वीडियो बेहट थाना क्षेत्र के बेहट गांव का है. पुलिस टीम पहुंची तब तक गांव वाले नदी के पार बकरियों को पानी से बाहर निकाल चुके थे. जिसके लिए पुलिस ने लोगों की प्रशंसा की है.

दरअसल, ग्वालियर के देहात बेहट थाना क्षेत्र के गांव बेहट में रहने वाले मायाराम गुर्जर की 50 बकरियां झिलमिल नदी के दूसरी तरफ चारा चरने के लिए गई हुई थी. लेकिन इन दौरान भारी बारिश के चलते झिलमिल नदी उफान पर चलने लगी. जिसके वजह से 50 बकरियां नदी के दूसरी तरफ फंस गई. जब इस बात की खबर मायाराम और गांव के ग्रामीणों को लगी तो वहां देर ना करते हुए रस्सी लेकर पहुंचे.

ये भी पढ़ें- MP News: दिल्ली में खुशबू बिखरेगा मध्य प्रदेश का सुंदरजा आम, फूड फेस्टिवल में करेगा प्रदेश का प्रतिनिधित्व

जान जोखिम में डाल बचाई बकरियों की जान

जहां उन्होंने अपनी खुद की जान जोखिम में डालकर रेस्क्यू किया. रस्सी को दोनों तरफ से बांद कर उफनती नदी में कुछ ग्रामीण रस्सी के सहारे खड़े हो गए और दूसरी तरफ से एक-एक कर बकरियों को उठाकर नदी के दूसरी तरफ सुरक्षित लेकर पहुंचने लगे. जहां ग्रामीणों ने ऐसा बकरियों की जान जोखिम में से निकाल कर 50 बकरियों की जान बचा ली.

सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

जानकारी मिलने पर जब पुलिस पहुंची तब तक ग्रामीणों ने पूरी बकरियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया था. लेकिन इस रेस्क्यू को होता देख वहां मौजूद किसी एक युवक ने वीडियो को बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वहीं पुलिस अधिकारी ने इस रेस्क्यू में बकरियों की जान बचाने वाले ग्रामीणों के द्वारा किए गए इस सराहनीय कार्य की प्रशंसा की है.

ज़रूर पढ़ें