MP Weather: एमपी में गर्मी का कहर, हीट स्ट्रोक से तीन लोगों की मौत, भोपाल में पारा 45.1 डिग्री पहुंचा

MP Weather: हीट स्ट्रोक से मंगलवार को अशोका गार्डन निवासी धीरेंद्र कुमार (57) और नगर निगम के ठेकेदार अजय प्रधान (36) की मौत हो गई.

एमपी में गर्मी का कहर

MP Weather: मध्य प्रदेश में गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. राजधानी भोपाल में मंगलवार को पारा 45.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. वहीं, भीषण गर्मी के प्रकोप से भोपाल में दो और ग्लावियर में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है.

जानकारी के मुताबिक, हीट स्ट्रोक से मंगलवार को भोपाल के अशोका गार्डन निवासी 57 वर्षीय धीरेंद्र कुमार और नगर निगम के ठेकेदार 36 वर्षीय अजय प्रधान की मौत हो गई. जबकि ग्वालियर में ई-रिक्शा चालक 50 वर्षीय धर्मवीर कोरी की जान चली गई है. मौसम विभाग ने भोपाल में लू का येली अलर्ट व ग्वालियर-चंबल संभाग, शाजापुर और सीहोर में रेड अलर्ट जारी किया है.

अगले दो-तीन दिन लू चलने की संभावना

बता दें कि मंगलवार को तापमान पृथ्वीपुर में 48.5 डिग्री, दतिया में 48.4 डिग्री, रीवा में 48.2 डिग्री, खजुराहो में 48 डिग्री, ग्वालियर में 47.6 डिग्री, टीकमगढ़ में 47.2 डिग्री, नौगांव में 47.1 डिग्री, सतना में 47.1 डिग्री, राजगढ़ में 46.8 डिग्री, दमोह में 46.5 डिग्री, गुना में 46.4 डिग्री और भोपाल में 45.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, मौसम विभाग ने अगले दो-तीन दिन और लू चलने की संभावना जताई है.

ये भी पढ़ेंः ‘कानून सबके लिए बराबर’, पुणे पोर्श कांड पर पहली बार बोले सीएम शिंदे, बोले- किसी को बख्शा नहीं जाएगा

एमपी में कब होगी मानसून की एंट्री?

मौसम विभाग ने देश में 1 जून से 30 सितंबर तक मानसूनी सीजन में 104 प्रतिशत बारिश की संभावना जताई है. वहीं, मध्य प्रदेश में मानसून 15 जून को पहुंचने की संभावना है.

ज़रूर पढ़ें