3 मार्च को राहुल गांधी की Bharat Jodo Nyay Yatra पहुंचेगी मध्य प्रदेश, तैयारियों में जुटी कांग्रेस

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने बताया कि लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के साथ एमपी की कुल सात लोकसभा क्षेत्रों में जाएंगे.
Bharat Jodo Nyay Yatra In MP

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ मध्य प्रदेश में 3 मार्च को राजस्थान से प्रवेश करेगी. इसके पहले राज्य में माहौल बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के जरिए अलग-अलग स्थानों से यात्राएं निकाली जाएंगी. इस मौके पर मध्य प्रदेश प्रभारी भंवर जितेन्द्र सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार  4 से 7 फरवरी तक भोपाल, उज्जैन और ग्वालियर क्षेत्रों का दौरा कर समीक्षा बैठक लेंगे.

जीतू पटवारी कर रहे तैयारी

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. इन बैठकों की समीक्षा में लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा की जाएगी. 

एमपी में कांग्रेस की समीक्षा बैठक

राहुल गांधी की न्याय यात्रा के मध्य प्रदेश पहुंचने से पहले कांग्रेस पार्टी एमपी में समीक्षा बैठक कर रही है. ग्वालियर में पीसीसी उपाध्यक्ष राजीव सिंह 4 फरवरी को लोकसभा स्तरीय समन्वय समिति की बैठक करेंगे. इसके लिए जीतू पटवारी ग्वालियर पहुंचे जहां उनका भव्य स्वागत किया गया. जबकि 5 फरवरी को उज्जैन और 6 फरवरी को भोपाल में बैठक होगी.

इन जिलों से होकर गुजरेगी यात्रा

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने बताया कि लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के साथ एमपी की कुल सात लोकसभा क्षेत्रों में जाएंगे. इसमें ग्वालियर चंबल की चार सीटें शामिल हैं. मुरैना के बाद राहुल गांधी अपनी यात्री के साथ ग्वालियर पहुंचेंगे. इसके बाद फिर शिवपुरी, गुना राजगढ़, आगर मालवा,उज्जैन, रतलाम से झाबुआ होते हुए राजस्थान के बांसवाड़ा निकल जाएंगे.

लोकसभा की एक सीट कांग्रेस के पास

मध्य प्रदेश में 29 लोकसभा सीटे हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव की में बीजेपी ने 28 लोकसभा सीटों पर जीत का परचम लहराया था. जबकि कांग्रेस के खाते में महज एक सीट ही आ सकी थी. छिंदवाड़ा से पूर्व सीएम कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ ने जीत हासिल की थी.

ज़रूर पढ़ें