Ram Mandir: मध्य प्रदेश के इकलौते विधायक संजय पाठक को अयोध्या से न्योता, बेटे के साथ रवाना हुए भगवान राम की नगरी

Ram Mandir: 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा का ‘मूल मुहूर्त’ पंडित गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ और पंडित विश्वेश्वर शास्त्री द्वारा तय किया गया है.
sanjay pathak

विधायक संजय पाठक

Ram Mandir: 22 जनवरी को अयोध्या में बने राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है, जिसके लिये देश, प्रदेश और विदेश तक में आमंत्रण भेजे जा रहे हैं. लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री को निमंत्रण नहीं भेजा गया है. वहीं विजयराघवगढ़ से भाजपा विधायक संजय पाठक प्रदेश के ऐसे इकलौते विधायक हैं, जिन्हें अयोध्या आने का न्योता मिला है. इसके बाद वे आज निजी विमान से अयोध्या के लिये रवाना हो गए हैं. इस अवसर को वे अपनी पीढ़ियों का पुण्य प्रताप बता रहे हैं.

पाठक ने कहा की सनातनी सेवा का संकल्प उन्होंने लिया है और इसी वजह से वो कटनी में तीर्थधाम हरिहर बना रहे हैं, जिसमें चारों धाम के देवताओं समेत राममंदिर और भारत माता का मंदिर बनायेंगे, जहां चारों धाम के दर्शन का लाभ उन लोगों को मिलेगा जो आभाव व परिस्थिति बस तीर्थ नहीं कर पाते. उन्होंने कहा की हम भाग्यशाली हैं जो रामलला की प्राण प्रतिष्ठा आंखों से देख पा रहे हैं और साथ ही उन्होंने इस उत्सव को दीपावली की तरह मनाने की अपील की. 

ये भी पढ़ें: Ram Mandir: कैसा है रामलला का सिंहासन? जानिए क्या है खास, इन दो भाईयों का है खास योगदान

कल होनी है प्राण प्रतिष्ठा

बता दें कि 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा का ‘मूल मुहूर्त’ पंडित गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ और पंडित विश्वेश्वर शास्त्री द्वारा तय किया गया है. इसी मुहूर्त में प्राण प्रतिष्ठा होगी और उसके बाद रामलला सिंहासन पर विराजमान होंगे. गर्भगृह का सिंहासन और सफेद मार्बल के फर्श को नागौर की मकराना तहसील के राना मार्बल के दो भाईयों द्वारा तैयार किया गया है. इसके लिए करीब 95 हजार फीट मार्बल फर्श और क्लैंडिंग का उपयोग हुआ है. मजूबती के लिए फर्श पर 35 MM की मोटाई का सफेद मार्बल स्लैब बना है.

ज़रूर पढ़ें