MP News: मध्य प्रदेश में रोजगार बढ़ाने की तैयारी में मोहन सरकार, उज्जैन में होगा इन्वेस्टर्स समिट

MP News: इस बार उज्जैन में इन्वेस्टर्स समिट होगा, जिसमें विशेष रूप से पर्यटन, कृषि और स्टार्टअप जैसे क्षेत्रों पर फोकस रहेगा.
MP News

सीएम मोहन यादव

MP News: मध्य प्रदेश में रोजगार बढ़ाने को लेकर मोहन सरकार ने कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. शनिवार को विभागों की बैठक में सीएम मोहन यादव ने ऐलान किया कि इस बार मध्य प्रदेश में 1-2 मार्च को इन्वेस्टर्स समिट उज्जैन में होगा. जिसमें प्रदेश के अलावा गुजरात,राजस्थान, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों के निवेशक भी शामिल होंगे. सीएम मोहन यादव ने बैठक में शामिल हुए अधिकारियों से कहा, ‘प्रदेश में जहां उघोग नहीं हैं या कम हैं,वहां इकाइयां लगाने का काम प्राथमिकता से किया जाए.’ इन यूनिट्स के लगने से स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर बनेंगे और विकास कार्यों में भी तेजी आएगी.

31 जनवरी को मुरैना में रोजगार दिवस कार्यक्रम

सीएम मोहन यादव 31 जनवरी को मुरैना में होने वाले रोजगार दिवस में शामिल होंगे. इस मौके पर 2 लाख से ज्यादा युवाओं को कई योजनाओं के तहत स्वरोजगार से जोड़ा जाएगा. सीएम मोहन यादव अनूपपुर, बड़वानी, दमोह और छतरपुर के हितग्राहियों से संवाद भी करेंगे.

90 हजार ग्रामीण युवाओं को मिलेगा रोजगार

शनिवार को हुई बैठक में सीएम मोहन यादव ने औघोगिक नीति और निवेश प्रोत्साहन विभाग की बैठक ली, जिसमें सीएम मोहन यादव ने कहा कि साल 2024-25 में रोजगार मेलों के जरिए 90 हजार युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य तय किया गया है. इसके साथ ही विभागीय कामगाज में कसावट लाने के निर्देश भी दिए.

ज़रूर पढ़ें