T20 World Cup: विश्व कप जीतने पर भारतीय टीम को मिला बड़ा इनाम, BCCI ने किया 125 करोड़ रुपए देने का ऐलान

ICC T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सेक्रेटरी जय शाह ने बड़ा ऐलान किया है. जय शाह ने रविवार को विश्व कप जीतने पर टीम इंडिया को 125 करोड़ रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा की.
ICC T20 World Cup

विश्व कप जीतने पर भारतीय टीम को मिला बड़ा इनाम

ICC T20 World Cup: भारत ने 13 सालों से पड़ा विश्व कप का सूखा खत्म कर दिया है. भारत ने फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से रौंद दिया. T20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताबी मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेला गया. इसी को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सेक्रेटरी जय शाह ने बड़ा ऐलान किया है. जय शाह ने रविवार को विश्व कप जीतने पर टीम इंडिया को 125 करोड़ रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा की. उन्होंने सोशल मीडिया ‘X’ पर पोस्ट करते हुए भारतीय टीम की प्रतिभा, दृढ़ संकल्प और खेल भावना की भी प्रशंसा की.

कोच और सहयोगी स्टाफ को भी बधाई- जय शाह

BCCI के सेक्रेटरी जय शाह ने अपने ‘X’ पर लिखा कि मुझे ICC पुरुष T20 विश्व कप 2024 जीतने पर टीम इंडिया के लिए 125 करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. टीम ने पूरे टूर्नामेंट में असाधारण प्रतिभा, दृढ़ संकल्प और खेल भावना का प्रदर्शन किया है. इस उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए सभी खिलाड़ियों, कोच और सहयोगी स्टाफ को बधाई! बता दें कि, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या की तिकड़ी की डेथ बॉलिंग का बेहतरीन प्रदर्शन और विराट कोहली और अक्षर पटेल की शानदार पारियों की मदद से भारत ने ICC ट्रॉफी का सूखा खत्म करते हुए शनिवार को बारबाडोस में एक रोमांचक फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर अपना दूसरा ICC टी20 विश्व कप खिताब हासिल किया.\

यह भी पढ़ें: Lonavala Bhushidam: लोनावला स्थित भुशी डैम के पास वाटरफॉल में बड़ा हादसा, एक ही परिवार के 5 लोग डूबे, 3 की लाश बरामद

फाइनल में विराट कोहली बने प्लेयर ऑफ द मैच

भारत ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के बाद अपना पहला ICC खिताब जीतते हुए अपने 11 साल के ICC ट्रॉफी सूखे को समाप्त कर दिया है. भारत पहली टीम है जिसने बिना एक भी मैच हारे खिताब जीता है. फाइनल में विराट कोहली प्लेयर ऑफ द मैच बने. इसके साथ ही भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया. वहीं रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने विश्व कप जीतने के बाद बड़ा ऐलान किया. तीनों ही दिग्गज खिलाड़ियों ने T20 क्रिकेट प्रारूप से संन्यास ले लिया. विराट कोहली ने कहा कि यह भारत के लिए खेलते हुए मेरा आखिरी T20 मैच था. हम उस कप को उठाना चाहते थे. यह वही है जो हम हासिल करना चाहते थे. ICC टूर्नामेंट जीतने का इंतजार का यह हमारे लिए यह एक लंबा इंतजार रहा.

ज़रूर पढ़ें