AUS vs WI: 12 चौके और 8 छक्के…ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी बल्लेबाजी, की रोहित शर्मा के इस रिकॉर्ड की बराबरी

AUS vs WI: वेस्टइंडीज तीन T-20I मैचों की श्रृंखला में 2-0 से पिछड़ रही है और इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला में अजेय बढ़त बना ली है.
AUS vs WI

ग्लेन मैक्सवेल

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन T-20 मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने ताबड़बोड बल्लेबाजी कर सभी क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया है. ‘The Big show’ के नाम से मशहूर मैक्सवेल ने केवल पचास गेंदों में ये सैंकड़ा जड़ा और वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर धुलाई की. ग्लेन मैक्सवेल की इस पारी की मदद से ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज को 34 रनों से हराने में कामयाब रही.

मैक्सवेल ने की रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी

अपने पांचवे T-20I शतक के साथ ही ग्लेन मैक्सवेल ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के पांच शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के नाम भी T20 क्रिकेट में पांच शतक हैं और आज वेस्टइंडीज के खिलाफ सैंकड़ा जड़कर मैक्सवेल भी रोहित के साथ कदम से कदम मिलाते हुए बराबरी पर आकर खड़े हो गए हैं.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus U19 WC Final: फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 254 रनों का टारगेट, राज लिंबानी ने चटकाए 3 विकेट

वेस्टइंडीज को दिया था 242 रनों का लक्ष्य

ग्लेन मैक्सवेल के इस शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 242 रनों का लक्ष्य दिया था. लेकिन वेस्टइंडीज टीम इस लक्ष्य से 34 रन दूर रह गई. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया था. ऑस्ट्रेलिया ने अपने शुरुआती तीन विकेट महज 64 रनों पर ही खो दिए थे. लेकिन मैक्सवेल की इस करिश्माई पारी के आगे वेस्टइंडीज गेंदबाजों की एक ना चली और अंत में ऑस्ट्रेलिया अपने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 241 रन बनाने में सफल रहा.

34 रन से पीछे रह गई वेस्टइंडीज टीम

ऑस्ट्रेलिया के 242 रनों के लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज टीम 9 विकेट खोकर 207 रन ही बना सकी और अंत में ये मुकाबला 34 रनों से हार गई. वेस्टइंडीज की ओर से रोवमन पॉवेल ने 36 गेंदों में 63 रन जरूर बनाए, लेकिन उनकी ये ताबड़तोड़ पारी भी वेस्टइंडीज को जीत तक नही पहुंचा सकी.

0-2 से पिछड़ रही है वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज तीन T-20I मैचों की श्रृंखला में 2-0 से पिछड़ रही है और इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला में अजेय बढ़त बना ली है. वेस्टइंडीज के लिए अब ये श्रृंखला जीतना नामुमकिन है और अब वेस्टइंडीज टीम अपना सम्मान बचाने के लिए तीसरे T-20 मैच में वापसी करना चाहेगी.

ज़रूर पढ़ें