IPL 2024: लंबे इंतजार के बाद ऋषभ पंत को BCCI ने दी हरी झंडी, 14 महीनों के बाद मैदान पर उतरेंगे, दिल्ली कैपिटल्स के लिए करेंगे विकेटकीपिंग

IPL 2024: 22 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का शानदार आगाज होने जा रहा है. इस सीजन के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर और चेन्नई सुपरकिंग्स आमने-सामने होंगी.
IPL 2024

ऋषभ पंत (भारतीय क्रिकेटर)

IPL 2024: 22 मार्च से इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का शानदार आगाज होने जा रहा है. इस सीजन के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर और चेन्नई सुपरकिंग्स आमने-सामने होंगी. आईपीएल शुरू होने से पहले फैंस को इस बात की इंतजार है कि क्या रिषभ पंत की वापसी होगी. साल 2022 के दिसंबर में हुए एक सड़क हादसे में घायल हो गए थे. इसके बाद से लगातार क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. लेकिन मंगलवार को बीसीसीआई ने ऐलान कर दिया है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग में बल्लेबाज और विकेटकीपर के रूप में खेलेंगे.

बीसीसीआई की फिटनेस और मेडिकल टीमों ने ऋषभ पंत को आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए विकेटकीपिंग करने की मंजूरी दे दी है.  हालांकि, तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा दोनों टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल को लेकर कोई अपडेट नहीं है.

ये भी पढ़ें- IPL 2024: ‘…रोहित शर्मा कर सकते हैं CSK की कप्तानी’, भारतीय कप्तान को मिला चेन्नई में शामिल होने का ऑफर, जानें किस खिलाड़ी के दावे से मची सनसनी

प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद शमी टूर्नामेंट से बाहर

बीसीसीआई ने यह भी कहा कि प्रसिद्ध कृष्णा की 23 फरवरी को सर्जरी हुई थी. अब वह बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपनी रिकवरी शुरू करने के लिए तैयार हैं. हाल ही में एड़ी की समस्या के लिए सर्जरी कराने वाले शमी के लिए वापसी की कोई तारीख तय नहीं है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी रिकवरी पर नजर रख रही है.

“टीम इंडिया के स्टार खिलाडी हैं पंत”

ऋषभ पंत के फिटनेस अपडेट से एक दिन पहले बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि पंत “अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और अच्छी कीपिंग कर रहे हैं” और जून में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारत की टीम में जगह बनाने के दावेदार हो सकते हैं. जय शाह ने आगे कहा, “अगर वह टी20 विश्व कप खेल सकते हैं तो यह हमारे लिए बड़ी बात होगी. ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक स्टार खिलाड़ी हैं. “अगर वह कीपिंग कर सके तो वह विश्व कप खेल सकते हैं. फिलहाल हम देखते हैं वह आईपीएल में कैसा प्रदर्शन करते हैं.”

ज़रूर पढ़ें