कोचिंग स्टाफ को लेकर BCCI को गौतम गंभीर की मांग स्वीकार नहीं! रिपोर्ट में दावा- हेड कोच को नहीं मिल रही स्टाफ चुनने की आजादी

सूत्रों की मानें तो भारत को विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले पूर्व फील्डिंग कोच टी दिलीप को फिर से मौका मिल सकता है.

हेड कोच को नहीं मिल रही स्टाफ चुनने की आजादी

Gautam Gambhir News: पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है. जिम्मेदारी मिलने के साथ ही हेड कोच गौतम गंभीर और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के बीच कोचिंग स्टाफ को लेकर असहमति की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि बीसीसीआई ने सहयोगी कोचिंग स्टाफ को लेकर गंभीर की मांग को नामंजूर कर दिया है.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, गौतम गंभीर ने फील्डिंग कोच के रूप में पूर्व साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी जोन्टी रोड्स का नाम दिया था. लेकिन बीसीसीआई ने इसे नामंजूर कर दिया. बीसीसीआई विदेशी कोच रखने के मूड में नहीं है. वो कोचिंग स्टाफ में केवल भारतीय नाम ही चाहते हैं. बता दें कि गंभीर और रोड्स लखनऊ सुपर जायंट्स में साथ काम कर चुके हैं.

टी दिलीप को फिर से मिलेगा मौका!

रिपोर्ट की मानें तो भारत को विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले पूर्व फील्डिंग कोच टी दिलीप को फिर से मौका मिल सकता है. बता दें कि दिलीप राहुल द्रविड़ के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा थे, जिसने विश्व विजेता रोहित ब्रिगेड को तैयार किया. ऐसा पहले भी हो चुका है, राहुल द्रविड़ के स्टाफ में बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ इससे पहले रवि शास्त्री की अगुवाई वाले कोचिंग स्टाफ का भी हिस्सा थे.

गौतम गंभीर की निगरानी में श्रीलंका जाएगी टीम इंडिया

भारत और श्रीलंका को तीन मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. बीसीसीआई ने गुरुवार को बताया कि भारतीय टीम जुलाई और अगस्त में श्रीलंका के दौरे के दौरान पाल्लेकल और कोलंबो में मैच खेलेगी. टी20 सीरीज (26, 27 और 29 जुलाई) पाल्लेकल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, वनडे सीरीज (एक, चार, सात अगस्त) कोलंबो के आर प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया नव नियुक्त मुख्य कोच गौतम गंभीर के मार्गदर्शन में खेलेगी. गौरतलब है कि इन दिनों जिम्बाब्वे और भारत के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में वीवीएस लक्ष्मण टीम इंडिया के लिए कोच की भूमिका अदा कर रहे हैं.

भारत-श्रीलंका मैच का पूरा शेड्यूल

टी20 सीरीज पाल्लेकल में खेली जाएगी और सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होंगे.

पहला टी20 – 26 जुलाई

दूसरा टी20 – 27 जुलाई

तीसरा टी20 – 29 जुलाई

ये भी पढ़ेंः चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया, इन दो जगहों पर हो सकते हैं भारत के मैच

वनडे सीरीज कोलंबो में खेली जाएगी और सभी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे से शुरू होंगे.

पहला वनडे – 1 अगस्त

दूसरा वनडे – 4 अगस्त

तीसरा वनडे- 7 अगस्त

ज़रूर पढ़ें