Rohit Sharma: ‘कप जीतकर अलविदा कहने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता’, विराट के बाद कैप्टन शर्मा ने भी टी20 से संन्यास का किया ऐलान

Rohit Sharma Retirement from T20I: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने फाइनल में टीम की जीत के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है.

विराट के बाद कैप्टन शर्मा ने भी टी20 से संन्यास का किया ऐलान

Rohit Sharma Retirement from T20I: टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बारबाडोस में खेला गया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 177 रनों का टारगेट सेट किया था. जवाब में अफ्रीकी टीम 169 रन ही बना सकी और खिताब गंवा दिया. फाइनल में भारत को  सात रन से मिली जीत के बाद पहले स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया. वहीं, बाद में भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन रोहित शर्मा ने भी इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया.

क्या बोले हिटमैन?

हिटमैन के नाम से मशहूर भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन रोहित शर्मा ने कहा, “जब मुझे अंदर से जो सही लगता है मैं वह करने की कोशिश करता हूं. जब भी मैंने टीम की कप्तानी की है, मेरा यही स्वभाव रहा है. मैं जो अंदर से महसूस करता हूं, वही करना चाहता हूं. मैं अतीत और भविष्य के बारे में ज्यादा नहीं सोचता. मैंने नहीं सोचा था कि मैं टी20 से संन्यास ले लूंगा, लेकिन ऐसी स्थिति आई और मुझे लगा कि यह मेरे लिए बिल्कुल सही स्थिति है. कप जीतकर अलविदा कहने से बेहतर कुछ नहीं हो सकता.”

ये भी पढ़ेंः 13 साल बाद विश्वकप का सूखा खत्म, भारत ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराया, विराट ने जमकर पीटा

रोहित शर्मा ने कहा, “मैंने 2007 में खेलना शुरू किया था. मैं 50 ओवर के मैच के लिए आयरलैंड गया था, लेकिन तुरंत ही हम टी-20 विश्व कप खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका गए और हमने जीत हासिल की और अब यह, यह एक पूर्ण चक्र है, मैं इससे बहुत खुश हूं.”

PM मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो संदेश जारी कर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई दी है. उन्होंने कहा, “इस भव्य विजय के लिए सभी देशवासियों की तरफ से बहुत-बहुत बधाई. आज 140 करोड़ देशवासी आपके शानदार प्रदर्शन को लेकर गर्व महसूस कर रहे हैं. खेल के मैदान में आपने वर्ल्ड कप जीता, लेकिन देश के गांव, गली महल्लों में आपने सबका दिल जीत लिया है.”

ज़रूर पढ़ें