Champions Trophy 2025: पाकिस्तानी गेंदबाज के बयान से सनसनी, कहा- ‘भारत के बगैर खेलेंगे चैंपियंस ट्रॉफी’

Champions Trophy 2025: पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली ने कहा है कि अगर भारत चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा नहीं लेता है, तो भी टूर्नामेंट का आयोजन होगा.
Champions Trophy 2025

हसन अली

Champions Trophy 2025: अगले साल पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी देखने को मिल रही है. टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान के पास होने के वजह से टीम इंडिया के पाकिस्तान दौरे को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है. इसी बीच पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर बड़ा बयान दिया है.

हसन अली का बयान

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हसन अली अपने बेतुके बयानों के लिए आए दिन सुर्खियों में छाए रहते हैं. उन्होंने हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में कहा कि अगर पाकिस्तान भारत आने को तैयार है तो भारत को भी पाकिस्तान आना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि खेल को राजनीति से दूर रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि कई भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तान में खेलना चाहते हैं. हसन अली ने PCB के चेयरमैन की बात को दोहराते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान में हो रही चैंपियंस ट्रॉफी खेलने भारत पाकिस्तान नहीं आ सकता, तो चैंपियंस ट्रॉफी भारत के बिना होगी.

यह भी पढ़ें- भारत ने जाने से किया इनकार तो पाक से छिन सकती है Champions Trophy की मेजबानी, ये देश कर सकते हैं BCCI का समर्थन

बता दें कि आखिरी बार भारत ने पाकिस्तान का दौरा 2008 एशिया कप के लिए किया था, तब से भारतीय टीम कभी भी पाकिस्तान नहीं गई है. भारत और पाकिस्तान के बीच चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर गतिरोध बना हुआ है. दोनों देश अपनी-अपनी बातों पर अड़े हुए हैं. इस स्थिति में यह सवाल उठता है कि क्या यह टूर्नामेंट निर्धारित समय पर और निर्धारित स्थान पर आयोजित हो पाएगा.

भारत का रुख

पिछले साल खेले गए एशिया कप में भी टीम इंडिया ने पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर दिया था और टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल पर आयोजित किया गया था. भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से चल रहे राजनीतिक तनाव ने दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंधों को प्रभावित किया है.

पाकिस्तान का रुख

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) का मानना है कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में ही होगा. PCB हाइब्रिड मॉडल पर विचार करने के लिए तैयार नहीं है. वहीं पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली ने कहा है कि अगर भारत चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा नहीं लेता है, तो भी टूर्नामेंट का आयोजन होगा.

यह भी पढ़ें- Hardik Pandya: ‘जब हमारा शरीर नहीं थकता तो…’, टी20 कप्तानी की रेस से बाहर हुए हार्दिक ने दी पहली प्रतिक्रिया

ज़रूर पढ़ें