Cristiano Ronaldo ने रचा इतिहास, सोशल मीडिया पर 1 बिलियन फॉलोअर्स के साथ बने नंबर वन

रोनाल्डो ने हाल ही में अपना यूट्यूब चैनल भी शुरू किया था और इस पर भी उन्होंने रिकॉर्डतोड़ सब्सक्राइबर्स हासिल किए हैं. उनके यूट्यूब पर करीब 6.05 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं.
Cristiano Ronaldo

क्रिस्टियानो रोनाल्डो

Cristiano Ronaldo: फुटबॉल जगत के सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है. सोशल मीडिया पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 1 बिलियन के पार हो गई है. यह आंकड़ा रोनाल्डो के सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के फॉलोअर्स की कुल संख्या को मिलाकर है. यह ऐसा आंकड़ा है जो बड़ी-बड़ी हस्तियों के लिए टच करना पहाड़ चढ़ने जैसा होगा.

एक पोस्ट के साथ किया ऐलान

रोनाल्डो ने एक पोस्ट शेयर करते हुए अपने फैंस को धन्यवाद दिया. उन्होंने लिखा, “हमने इतिहास बना दिया- 1 बिलियन फॉलोअर्स! यह महज एक संख्या से कहीं ज्यादा है- यह खेल और उससे आगे के प्रति हमारे साझा जुनून, उत्साह और प्यार का सबूत है.” उन्होंने आगे लिखा, “मदीरा की सड़कों से लेकर दुनिया के सबसे बड़े मंच तक, मैंने हमेशा अपने परिवार और आपके लिए खेला है और अब हम में से 1 बिलियन लोग एक साथ खड़े हैं.”

फैंस के साथ खास जुड़ाव

रोनाल्डो ने अपने फैंस के साथ एक खास जुड़ाव साझा करते हुए लिखा, “आप हर कदम पर, हर उतार-चढ़ाव में मेरे साथ रहे हैं. यह सफर हमारा सफर है और साथ मिलकर हमने दिखाया है कि हम जो हासिल कर सकते हैं, उसकी कोई लिमिट नहीं है.” उन्होंने अपने फैंस का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, “मुझ पर यकीन करने, आपके सपोर्ट और मेरी जिंदगी का हिस्सा बनने के लिए शुक्रिया. बेस्ट आना अभी बाकी है और हम साथ मिलकर प्रयास करते रहेंगे, जीतते रहेंगे और इतिहास बनाते रहेंगे.”

यूट्यूब पर भी बना रहे हैं रिकॉर्ड

रोनाल्डो ने हाल ही में अपना यूट्यूब चैनल भी शुरू किया था और इस पर भी उन्होंने रिकॉर्डतोड़ सब्सक्राइबर्स हासिल किए हैं. उनके यूट्यूब पर करीब 6.05 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं. रोनाल्डो के यूट्यूब चैनल ने एक हफ़्ते से भी कम समय में 50 मिलियन सब्सक्राइबर हासिल कर लिए, जो इस प्लेटफ़ॉर्म के लिए एक रिकॉर्ड है. 21 अगस्त को जब पहला वीडियो लॉन्च हुआ, तो 1 मिलियन सब्सक्राइबर का आंकड़ा छूने में सिर्फ़ 90 मिनट लगे.

सोशल मीडिया पर रोनाल्डो के फॉलोअर्स

इंस्टाग्राम: 639 मिलियन फॉलोअर्स
फेसबुक: 170 मिलियन फॉलोअर्स
एक्स: 113 मिलियन फॉलोअर्स
यूट्यूब: 60 मिलियन फॉलोअर्स
वीबो: 9 मिलियन फॉलोअर्स
कुआइशौ: 7 मिलियन फॉलोअर्स

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान, शांतो को सौंपी कप्तानी

ज़रूर पढ़ें