IPL 2024 से बाहर हुए डेवॉन कॉन्वे, CSK ने ढूंढा रिप्लेसमेंट, इस गेंदबाज को टीम में किया शामिल

IPL 2024: सीएसके ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रिचर्ड ग्लीसन को स्क्वॉड में शामिल किया है. सीजन में खेलने के लिए रिचर्ड को उनके बेस प्राइस यानी 50 लाख रुपये की रकम अदा की जाएगी.
IPL 2024

IPL 2024 से बाहर हुए डेवॉन कॉन्वे

IPL 2024: ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे अंगूठे की चोट के कारण आईपीएल के 17वें सीजन से बाहर हो गए हैं. बता दें कि पिछले सीजन में कॉन्वे ने सीएसके के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए थे. पहले बताया जा रहा था कि वह सेकंड हाफ में वापसी कर लेंगे. हालांकि अब खबर आई है कि कॉन्वे ने टूर्नामेंट से बाहर होने का निर्णय लिया है.

रिचर्ड ग्लीसन को टीम में मिली जगह

जानकारी के मुताबिक, सीएसके ने डेवॉन कॉन्वे के रिप्लेसमेंट के रूप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रिचर्ड ग्लीसन को स्क्वॉड में शामिल किया है. सीजन में खेलने के लिए ग्लीसन को 50 लाख रुपये की रकम अदा की जाएगी. बता दें कि 36 वर्षीय ग्लीसन ने 2022 में अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू भारत के खिलाफ किया था. उन्होंने चार ओवर में तीन विकेट (रोहित शर्मा, विराट कोहली और ऋषभ पंत) लिए थे. बता दें कि ग्लीसन ने अबतक छह टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने नौ विकेट चटकाए हैं. जबकि 34 फर्स्ट क्लास मैचों में 143 विकेट झटके हैं.

ये भी पढ़ेंः टी20 वर्ल्ड कप में नए चेहरे को मौका नहीं देगी BCCI? कोहली, पंत और पांड्या को लेकर बड़ा खुलासा

CSK का स्क्वॉड

एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, दीपक चाहर, मोइन अली, शिवम दुबे, रचिन रवींद्र, महेश थीक्षाना, मिचेल सेंटनर, राजवर्धन हंगरगेकर, मुकेश चौधरी, सिमरजीत सिंह, शेख रशीद, निशांत सिंधु, प्रशांत सोलंकी, अजय मंडल, डेरिल मिचेल, समीर रिजवी, शार्दुल ठाकुर, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान, रिचर्ड ग्लीसन और अवनीश राव अरवेली.

प्वाइंट्स टेबल में CSK कहां?

प्वाइंट्स टेबल में संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स 12 प्वाइंट्स और +0.677 नेट रन रेट के साथ पहले स्थान पर हैं. वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स 8 प्वाइंट्स और +1.399 नेट रन रेट के साथ दूसरे और चेन्नई सुपर किंग्स 8 प्वाइंट्स और +0.726 नेट रन रेट के साथ तीसरे नंबर पर हैं.

 

ज़रूर पढ़ें