RCB vs CSK: ‘धोनी का वो सिक्स बन गया टर्निंग प्वाइंट’, सीएसके के साथ रोमांचक मुकाबले पर बोले दिनेश कार्तिक

CSK vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शनिवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स को 27 रन से हराकार आईपीएल प्लेऑफ में जगह बना लिया. इस मुकाबले में मिली हार के बाद सीएसके प्लेऑफ से बाहर हो गई.
IPL 2024

दिनेश कार्तिक और एमएस धोनी

IPL 2024 CSK vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शनिवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स को 27 रन से हराकार आईपीएल प्लेऑफ में जगह बना लिया. इस मुकाबले में मिली हार के बाद सीएसके प्लेऑफ से बाहर हो गई. वहीं आरसीबी के दिग्गज खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने सीएसके के खिलाफ मिली जीत को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. जिसमें उन्होंने कहा कि आरसीबी को प्लेऑफ में जगह दिलाने में महेंद्र सिंह धोनी की अहम भूमिका रही थी.

दिनेश कार्तिक ने आरसीबी बनाम सीएसके मैच के बाद एक मजेदार ब्रीफिंग में अपने आरसीबी टीम के साथियों से कहा, “आज होने वाली सबसे अच्छी बात धोनी का मैदान के बाहर छक्का मारना था.” वह धोनी द्वारा यश दयाल के 20वें ओवर की पहली गेंद पर 110 मीटर लंबा छक्का लगाने की बात कर रहे थे.

ये भी पढ़ें- RCB Vs CSK: हार के साथ धोनी का IPL सफर खत्म? आंखों में दिखे आंसू, नहीं मिलाए खिलाड़ियों से हाथ

धोनी के छक्के से बदली मैच की स्थिति

बता दें कि धोनी द्वारा यह लगाए गए एक सिक्सर था जिसने अनजाने में आरसीबी की स्थिति को पलट दिया.सीएसके को प्लेऑफ में जाने के लिए आखिरी ओवर में सिर्फ 17 रन बनाने थे, जो कि यश दयाल कराने आए थे. अगर सीएसके अंतिम ओवर में 17 रन बनाने में कामयाब होती, तो वह आरसीबी से हारकर भी प्लेऑफ में पहुंच जाती.

धोनी के छक्के से आरसीबी को कैसे मदद मिली?

यश दयाल की पहली गेंद सीएसके की योजना के मुताबिक बिल्कुल सही गई. धोनी ने फुल टॉस गेंद को हवा में उड़ाते हुए स्टेडियम से बाहर भेज दिया. गेंद ने 110 मीटर की दूरी तय की और आखिरी में स्टैंड में जा गिरी. जिसके कारण गेंद को बदलनी पड़ी. दिनेश कार्तिक ने बताया कि किस तरह इस छक्के से उन्हें मदद मिली. “हमें एक नई गेंद मिली, जिससे गेंदबाजी करना काफी बेहतर था”

कार्तिक ने धोनी के खिलाफ शानदार फुलटॉस गेंदबाजी करने के लिए यश दयाल की भी धीरे से आलोचना की. “यश, वह अच्छी गेंदबाज़ी थी. आपको संदेह है, हमेशा लेग स्टंप पर ऊंची, हिप-हाई, फुल-टॉस गेंदबाजी करें. वह जहां भी हो, गेंद गीली होने पर ऐसा करना एक अच्छा तरीका होता है. जिसके बाद वह मुस्कुराने लगे.

अगले ही गेंद पर कैच दे बैठे धोनी

गेंद बदले जाने के बाद, आरसीबी के गेंदबाज यश दयाल ने अगली ही गेंद पर धोनी को बैक-ऑफ-द-हैंड धीमी गेंद पर आउट कर दिया, जिससे धोनी की गति धीमी हो गई और बल्लेबाज ने गेंद को पैर के अंगूठे के सिरे से छू लिया. स्वप्निल सिंह ने डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर कैच पकड़ लिया. सीएसके अपनी आखिरी चार गेंदों पर केवल एक ही रन बना सकी, जबकि उसे क्वालिफाई करने के लिए सिर्फ 11 रनों की जरूरत थी.

“हमारे प्रशंसकों के लिए गर्व का दिन”

दिनेश कार्तिक ने आगे कहा कि हम सभी जानते हैं कि हमारी फ्रेंचाइजी कितनी खुश है और हमारे प्रशंसक भी गौरवान्वित हैं. मुझे लगता है कि हमने उन्हें ये दिन देखने का मौका दिया. साथ ही, आपको इस गेम की गंभीरता को भी समझना होगा. यदि आप आमने-सामने हैं, तो मुझे लगता है कि सीएसके-आरसीबी पिछले कई वर्षों से आमने-सामने हुई है. इस दौरान कई रोमांचक मुकाबले भी हुए हैं, लेकिन उन्होंने कभी-कभी हमसे आगे निकलने का रास्ता ढूंढ लिया है.

ज़रूर पढ़ें