Hardik-Natasa Divorce: क्या तलाक के बाद कंगाल हो जाएंगे हार्दिक पंड्या, नताशा के पास चली जाएगी 70 फीसदी संपत्ति?

Hardik-Natasa Divorce: जब से हार्दिक और नताशा के तलाक की खबर आई है, एक अफवाह उड़ रही है कि हार्दिक को अपनी संपत्ति का 70 फीसदी हिस्सा नताशा को देना पड़ जाएगा और हार्दिक कंगाल हो जाएंगे.
Hardik Pandya Divorce

हार्दिक पंड्या और नताशा

Hardik-Natasa Divorce: भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी हार्दिक पंड्या और उनकी पत्नी नताशा स्टेनकोविक के अलग होने की लंबे समय से चल रही खबर पर पंडया के एक इंस्टाग्राम पोस्ट ने विराम लगा दिया है. हार्दिक ने खुद ही इसका खुलासा किया है. दरअसल, 18 जुलाई को क्रिकेटर हार्दिक पंड्या ने अपनी इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट करके इसकी जानकारी दी. शादी के बाद चार साल एक साथ बिताने के बाद हार्दिक और नताशा ने आपसी सहमति के साथ अलग होने का फैसला लिया है. तलाक को लेकर बहुत दिनों से चर्चा हो रही थी कि दोनों के आपसी संबंध ठीक नहीं चल रहे हैं. वहीं अब ये चर्चा शुरू हो गई है कि तलाक के बाद हार्दिक को नताशा को कितने पैसे देंगे होंगे. कई मीडिया रिपोर्ट्स में इसको लेकर तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं.

क्या कंगाल हो जाएंगे हार्दिक?

जब से हार्दिक और नताशा के तलाक की खबर आई है, एक अफवाह उड़ रही है कि हार्दिक को अपनी संपत्ति का 70 फीसदी हिस्सा नताशा को देना पड़ जाएगा और हार्दिक कंगाल हो जाएंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक हार्दिक पंड्या की नेटवर्थ 170 करोड़ है. तलाक के बाद सीआरपीसी की धारा 125 के तहत, नताशा हार्दिक से अपने भरण-पोषण के लिए भत्ते की मांग कर सकती हैं. हालांकि, अभी तक ऐसी कोई बात सामने नहीं आई है.

वहीं अगर पति-पत्नी ने मिलकर किसी चीज में इंवेस्ट किया है और उस पर उनका स्वामित्व है, तो पत्नी अपने 50% हिस्से के अलावा पति के हिस्से से अपना हिस्सा मांग सकती है. फिलहाल, इसके बारे में आधिकारिक जानकारी नहीं है. अब तलाक के बाद नताशा क्या क्लेम करती हैं और हार्दिक को कितने पैसे देने होंगे, इस पर अभी कोई और जानकारी सामने नहीं आई है. बता दें कि हार्दिक ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उन्होंने अपनी सारी प्रॉपर्टी मां के नाम कर रखी है.

हमारे लिए बेहद मुश्किल फैसला था- पंड्या

हार्दिक पंड्या ने पोस्ट में लिखा, “चार साल साथ रहने के बाद, नताशा और मैंने आपसी सहमति से अलग होने का फैसला लिया है..हमने अपनी पूरी कोशिश की इस रिश्ते को बचाने के लिए और अपना सब कुछ लगा दिया, लेकिन अब हमें लगता है कि हम दोनों के लिए यही सही फैसला है. ये हमारे लिए बेहद मुश्किल फैसला था, साथ में बिताए खुशी के पल, आपस की रिस्पेक्ट और एक दूसरे का साथ, जो भी हमने साथ में बिताया और एंजॉय किया, एक फैमिली के तौर पर आगे बढ़े”.

यह भी पढ़ें- India Squad for Sri Lanka Tour: श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सूर्यकुमार को टी20 की कमान, श्रेयर अय्यर की ODI में वापसी

“अगस्त्य हमारी जिंदगी का आधार”

बता दें कि हार्दिक और नताशा का एक बेटा भी है. हार्दिक ने बॉलीवुड एक्ट्रेस नताशा से मई 2020 में कोर्ट मैरिज के बाद हिंदू-ईसाई रीति-रिवाजों से भी शादी की थी. शादी के बाद उसी साल 30 जुलाई को हार्दिक पिता बने थे. बेटे का नाम अगस्त्य है. अब दोनों के तलाक के बाद बेटा अगस्त्य अब किसके पास रहेगा, इसको लेकर भी एक प्रश्नचिन्ह खड़ा होता है. लेकिन हार्दिक ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में उसका भी जिक्र करते हुए लिखा, “हम अगस्त्य को अपनी जिंदगी में पाकर खुशकिस्मत हैं, जो हमेशा ऐसे ही हमारी जिंदगी का आधार रहेगा. हम दोनों ही मिलकर उसकी देखभाल करेंगे”. उन्होंने बताया कि हम पूरी कोशिश करेंगे कि उसे दुनिया की सारी खुशियां मिलें और उसकी खुशी के लिए हम जो कर सकें, करेंगे.

ज़रूर पढ़ें