USA vs PAK: ‘IMF से कर्ज चाहिए इसलिए हार गए’, पाकिस्तान की अमेरिका से हार के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़

USA vs PAK: क्रिकेट फैंस का मानना है कि पाकिस्तान की बदहाल स्थिति के लिए बाबर आजम की घटिया रणनीति जिम्मेदार है. हालांकि, यह कोई पहली बार नहीं है कि जब टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान छोटी टीमों से हारी हो.
T20 World Cup 2024 Pak vs USA

T20 मुकाबले में अमेरिका से हारी पाकिस्तान

ICC T20 world Cup USA vs PAK: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में गुरुवार, (6 जून) को अमेरिका और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ. इस मैच में बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान की शुरूआत अच्छी नहीं रही. सुपर ओवर में अमेरिका ने पाकिस्तान को 5 रनों से हरा दिया. इस हार के बाद बाबर आजम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं. वहीं, सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की हार के बाद मजेदार मीम्स की बाढ़ आ गई है. सोशल मीडिया यूजर्स लगातार मजेदार मीम्स शेयर कर रहे हैं. खासकर, सोशल मीडिया यूजर्स बाबर आजम को निशाना बना रहे हैं.

क्रिकेट फैंस का मानना है कि पाकिस्तान की बदहाल स्थिति के लिए बाबर आजम की घटिया रणनीति जिम्मेदार है. हालांकि, यह कोई पहली बार नहीं है कि जब टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान छोटी टीमों से हारी हो. इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हुआ था, जब जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को हराया. इसके बाद वनडे वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान को हरा दिया.

ये भी पढ़ें- USA Vs PAK, T20 World Cup: पाकिस्तान की करारी हार, मेजबान अमेरिका ने सुपर ओवर में बुरी तरह रौंदा

पाकिस्तानी टीम को लेकर मीम्स वायरल

बहरहाल, अब अमेरिका ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी है. इस हार के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी टीम और कप्तान बाबर आजम को लेकर खूब मीम्स वायरल हो रहे हैं. जिसमें पाकिस्तान क्रिकेट टीम और उसके खिलाड़ियों का काफी मजाक उड़ा जा रहा है. वहीं पाकिस्तानी फैंस भी अपने टीम की खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर कई सवाल उठा रहे हैं.

सुपर ओवर में 5 रन से जीता अमेरिका

बताते चलें कि अमेरिका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 159 रनों का स्कोर बनाया. इस तरह पाकिस्तान के सामने 160 रनों का लक्ष्य था, लेकिन पाकिस्तान की गेंदबाजी के मद्देनजर लक्ष्य आसान नहीं था. बहरहाल, पाकिस्तान के 20 ओवर में 7 विकेट पर 159 रनों के जवाब में अमेरिका ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 159 रन बनाए. इस तरह 20-20 ओवर के बाद मैच टाई पर खत्म हुआ. लेकिन सुपर ओवर में अमेरिका ने बाजी मार ली. अमेरिका ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को 5 रनों से हरा दिया.

ज़रूर पढ़ें