IND vs BAN: टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज, डेब्यू कर सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, देखें भारत की संभावित प्लेइंग-11

इस टी20 सीरीज में भारतीय टीम के कई मुख्य खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. शुभमन गिल, ऋषभ पंत, यशस्वी जयसवाल, मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को आगामी न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए इस सीरीज से बाहर रखा गया है.
IND vs BAN

सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या

IND vs BAN T20 Series: आज 6 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला ग्वालियर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्टेडियम में होगा. सबसे खास बात यह है कि यह मैदान पहली बार किसी इंटरनेशनल मैच की मेजबानी कर रहा है. भारतीय समयनुसार मैच शाम 7 बजे शुरू होगा. इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि बांग्लादेशी टीम की कमान नजमुल हुसैन शांतो संभालेंगे.

तीन खिलाड़ी कर सकते हैं डेब्यू

इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग-11 पर सभी की निगाहें होंगी. भारतीय टीम के तीन उभरते सितारे – मयंक यादव, नीतीश कुमार रेड्डी और हर्षित राणा – आज अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं. मयंक यादव ने आईपीएल 2024 के दौरान 150 KMPH की रफ्तार से गेंदबाजी कर सभी को प्रभावित किया था, हालांकि चोट की वजह से उन्हें टूर्नामेंट के बीच से बाहर होना पड़ा था.

तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने भी आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अपनी धारदार गेंदबाजी से सभी का ध्यान खींचा था. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी ने भी आईपीएल में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था. शिवम दुबे के चोटिल होने के कारण नीतीश का प्लेइंग-11 में शामिल होना लगभग तय माना जा रहा है.

मुख्य खिलाड़ियों को दिया गया है आराम

इस टी20 सीरीज में भारतीय टीम के कई मुख्य खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. शुभमन गिल, ऋषभ पंत, यशस्वी जयसवाल, मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को आगामी न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए इस सीरीज से बाहर रखा गया है. हालांकि, कप्तान सूर्यकुमार यादव और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या टीम में प्रमुख खिलाड़ी होंगे.

स्पिनर्स पर रहेगी नजर

पहले टी20 मैच में भारतीय टीम के लिए स्पिनर भी एक अहम भूमिका निभा सकते हैं. रवि बिश्नोई और वरुण चक्रवर्ती को टीम में शामिल किया गया है. बिश्नोई को पहले मुकाबले में वरुण पर प्राथमिकता दी जा सकती है. टीम के रिजर्व विकेटकीपर जितेश शर्मा भी अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करेंगे, हालांकि आईपीएल के बाद से उन्होंने कोई मुकाबला नहीं खेला है.

भारत की संभावित प्लेइंग-11

अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), हार्दिक पंड्या, नीतीश कुमार रेड्डी, रिंकू सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव.

यह भी पढ़ें: क्रिकेट का डबल डोज, भारत के पास पाकिस्तान-बांग्लादेश को एक ही दिन में चित करने का मौका, क्या चलेगा इस सुपर संडे का जादू?

ज़रूर पढ़ें