IND vs BAN: क्लीन स्वीप के इरादे से आज मैदान में उतरेगी टीम इंडिया, प्लेंइंग-11 में हो सकते हैं ये नाम

भारतीय टीम अब आखिरी मुकाबला जीतकर बांग्लादेश को पूरी तरह से क्लीन स्वीप करना चाहेगी. यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7 बजे से खेला जाएगा.
Indian Cricket Team

भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच चल रही टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज हैदराबाद में खेला जाएगा. टीम इंडिया इस मैच में बांग्लादेश को क्लीन स्वीप करना चाहेगी. भारत पहले ही टी20 सीरीज में 2-0 से जीत चुका है. भारतीय टीम अब आखिरी मुकाबला जीतकर बांग्लादेश को पूरी तरह से क्लीन स्वीप करना चाहेगी. यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7 बजे से खेला जाएगा.

युवाओं ने दिखाया दम

भारत ने इस टी-20 सीरीज में अपने प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देकर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है. इन खिलाड़ियों ने मुख्य कोच गौतम गंभीर की रणनीति को बेहतरीन तरीके से अमल में लाते हुए अपने खेल से टीम के लिए जीत सुनिश्चित की है. कानपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की आक्रामक क्रिकेट ने नए अप्रोच और टीम की मानसिकता को साफ तौर पर दिखाया.

गंभीर और टीम मैनेजमेंट अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को ध्यान में रखते हुए कुछ बेहतरीन विकल्प तैयार करने की दिशा में काम कर रहे हैं. तेज गेंदबाज मयंक यादव और स्पिनर वरुण चक्रवर्ती जैसे युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर कोच गंभीर करीबी नजर रखे हुए हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भारत के पास भविष्य के लिए अच्छे खिलाड़ी तैयार हों.

ओपनिंग जोड़ी पर रहेगी नजर

तीन मैच की सीरीज में पहले दो मैच जीतने के बाद भारतीय टीम आज के मैच में लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और ऑलराउंडर हर्षित राणा को मौका दे सकती है. युवा खिलाड़ियों की जोड़ी के साथ टीम की ओपनिंग पर भी सबकी नजरें होंगी. वहीं, बांग्लादेश को भारत दौरे से खाली हाथ लौटने से बचने के लिए कुछ असाधारण करना होगा. अब तक बांग्लादेश की टीम ने अपने बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के चलते निराश किया है. अगर वे इस मैच को जीतना चाहते हैं, तो उन्हें अपनी पूरी ताकत झोंकनी होगी.

यह भी पढ़ें: अजय जडेजा का नया शाही सफर, दशहरे पर संभाली जामनगर राजघराने की बागडोर

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर संजू सैमसन, कप्तान सूर्यकुमार यादव, और अनुभवी खिलाड़ी हार्दिक पंड्या के साथ युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. वहीं, बांग्लादेश की टीम में परवेज हुसैन एमोन और नजमुल हुसैन शंटो जैसे खिलाड़ियों के पास अपना सर्वश्रेष्ठ देने का मौका होगा.

भारत: संजू सैमसन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नीतीश कुमार रेड्डी, रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती/रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव/हर्षित राणा

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान, उपकप्तान बना यह खिलाड़ी, जानें कौन IN और कौन OUT

ज़रूर पढ़ें