IND vs ENG 2nd Test: बैजबॉल का टूटा घमंड, अश्विन-बुमराह ने अंग्रेजों को निपटाया, टीम इंडिया ने सीरीज की बराबर

IND vs ENG 2nd Test: भारत ने इस जीत के साथ ही 5 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. इस सीरीज का पहला तीसरा मुकाबला राजकोट में 15 फरवरी से खेला जाएगा.
ind vs eng

टीम इंडिया (फोटो- BCCI)

IND vs ENG 2nd Test: भारत ने विशाखापट्टनम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 106 रनों से हरा दिया है. इसके साथ ही भारत ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. भारत ने इंग्लैंड को 399 रनों का टारगेट दिया था लेकिन जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 292 रनों पर सिमट गई.

क्राउली ने बनाए 73 रन

इंग्लैंड के लिए जैक क्राउली ने सबसे ज्यादा 73 रन की पारी खेली. क्राउली ने अपनी पारी में धैर्य और आक्रमण का शानदार मिश्रण दिखाया, तो जो रूट (16) और ओली पोप (23) को आक्रामक रूख अख्तियार करने का खामियाजा भुगतना पड़ा. बेयरस्टो 26 बनाकर जसप्रीत बुमराह का शिकार बने, जबकि कप्तान बेन स्टोक्स 11 रन बनाकर रन आउट हो गए. हालांकि, फॉक्स और हार्टले ने 36-36 रनों की पारी खेलकर टीम को भारत के लक्ष्य के करीब ले जाने की कोशिश की, लेकिन बुमराह ने दोनों खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाकर भारत की जीत तय कर दी.

अश्विन-बुमराह के आगे अंग्रेज ढेर

इंग्लैंड के ज्यादातर बल्लेबाज तेजी से रन बनाने की कोशिश में भारतीय गेंदबाजों के जाल में फंसते गए. खासकर अश्विन और बुमराह की सटीक गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड के बल्लेबाज खुलकर खेलने में नाकाम रहे और मेहमान टीम 292 रनों पर सिमट गई. इस तरह से भारत ने दूसरा टेस्ट मैंच 106 रनों से जीत लिया और सीरीज में एक-एक से बराबरी कर ली. इस सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 28 रनों से हराया था, जिसके बाद मेजबानों पर ज्यादा दबाव था.

भारत की तरफ से अश्विन और बुमराह ने 3-3 विकेट लिए. वहीं मुकेश कुमार, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने एक विकेट अपने नाम किया.

ये भी पढ़ें: IND Vs ENG 2nd Test: आलोचकों को Shubman Gill का करारा जवाब, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जड़ा शानदार शतक

भारत के लिए जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने इस पारी में तीन-तीन विकेट लिए. इस सीरीज का पहला तीसरा मुकाबला राजकोट में 15 फरवरी से खेला जाएगा.

ज़रूर पढ़ें