IND vs END 3rd Test: बुमराह ने फिर बनाया जो रूट को अपना शिकार, इंग्लैंड की पूरी टीम 319 रनों पर सिमटी

IND vs ENG 3rd Test: इंग्लैंड के सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक जो रूट का बल्ला पिछले कुछ समय से काफी शांत रहा है और उनका ये खराब फॉर्म भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भी जारी रहा.
joe-root

जो रूट

IND vs END 3rd Test: जसप्रीत बुमराह इस समय दुनिया के नंबर एक टेस्ट गेंदबाज है और वो बार-बार इस बात को साबित कर रहे हैं कि आखिर क्यों उन्हें दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक कहा जाता है. तीसरे टेस्ट की पहली पारी में जो रूट फिर से जसप्रीत बुमराह का शिकार बने और बुमराह ने अपने टेस्ट करियर ने रूट को नौवीं बार आउट किया.

लंबे समय से फ्लॉप चल रहे हैं रूट

जो रूट पिछले काफी समय से अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं. अपनी आखिरी 12 टेस्ट पारियों में रूट ने 26 की साधारण औसत से 318 रन बनाए हैं. आखिरी 12 पारियों में जो रूट के नाम एक भी टेस्ट शतक नहीं है और उनका सर्वाधिक स्कोर 91 रन है. जो रूट की खराब फॉर्म इंग्लैंड के लिए चिंता का सबब बनी हुई है.

ये भी पढ़ें: Rajkot Test: बीच टेस्ट से क्यों बाहर हुए Ravichandran Ashwin? सामने आई बड़ी वजह

रेत की तरह ढह गई इंग्लैंड की पारी

दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद इंग्लैंड का स्कोर 207 रन पर 2 विकेट था और इंग्लैंड की ओर से ओपनिंग बल्लेबाज बेन डकेट 118 गेंदों में 133 रन बनाकर नाबाद थे. लेकिन तीसरे दिन की सुबह भारत के लिए एक नई शुरुआत लेकर आई और भारत के गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. 207 पर 2 से इंग्लैंड की पूरी टीम 319 रन पर ऑलआउट हो गई.

सिराज बने इंग्लैंड के लिए सिरदर्द

पहले टेस्ट के साधारण प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने मोहम्मद सिराज को दूसरे टेस्ट से बाहर बैठा दिया था और शायद यही बात सिराज को रास नहीं आई. जब तीसरे टेस्ट में टीम मैनेजमेंट ने सिराज को मौका दिया तो उन्होंने अपने प्रदर्शन से अपने चयन को सही साबित कर दिया. मोहम्मद सिराज ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 84 रन देकर 4 विकेट चटकाए. राजकोट की एकदम सपाट पिच पर सिराज का ये प्रदर्शन बहुत ही सराहनीय है. सिराज के अलावा कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा ने भी 2-2 विकेट चटकाए. बुमराह और अश्विन को भी खाली हाथ नहीं रहना पड़ा और दोनों ही गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला.

ज़रूर पढ़ें