IND vs ENG 5th Test: धर्मशाला में भारतीय गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड का सरेंडर, पांचवें टेस्ट में जीत के साथ टीम इंडिया का सीरीज पर 4-1 से कब्जा

IND vs ENG 5th Test: भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज के पांचवें मुकाबले में पारी और 64 रनों से हरा दिया है. इसी के साथ सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया है.
IND vs ENG 5th Test

भारत ने जीता धर्मशाला टेस्ट

IND vs ENG 5th Test: भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज के पांचवें मुकाबले में पारी और 64 रनों से हरा दिया है. इसी के साथ सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, आर. अश्विन ने दूसरी पारी में 5 विकेट और जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट झटके. वहीं, इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक रन जो रूट (84) ने बनाए.

किसने कितने रन बनाए

इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में बेन डकेट ने 2 रन, ओली पोप ने 19 रन, जो रूट ने 84 रन, जॉनी बेयरस्टो ने 39 रन, बेन स्टोक्स ने 2 रन, बेन फोक्स ने 8 रन, टॉम हार्टले ने 20 रन और शोएब बशीर ने 13 रन बनाए. एक्सट्रा- 8 रन

ये भी पढ़ेंः James Anderson: जेम्स एंडरसेन ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में ये कारनामा करने वाले बने पहले तेज गेंदबाज

अश्विन ने झटके 5 विकेट

टीम इंडिया के स्पिनर आर. अश्विन ने शानदार प्रदर्शन दिखाया. उन्होंने बेन डकेट, जैक क्राउली, ओली पोप, बेन स्टोक्स और बेन फोक्स को वापस पवेलियन भेजा. वहीं, जसप्रीत बुमराह ने टॉम हार्टले और मार्क वुड को आउट किया.  इनके अलावा कुलदीप यादव ने दो विकेट चटकाए. उन्होंने जो रूट और जॉनी बेयरस्टो को आउट किया. वहीं, रवींद्र जडेजा के हाथ एक सफलता लगीं. उन्होंने शोएब बशीर को वापस पवेलियन भेजा.

धर्मशाला टेस्ट के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, देवदत्त पडिक्कल, रवींद्र जडेजा, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह.

इंग्लैंडः जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, मार्क वुड, शोएब बशीर और जेम्स एंडरसन.

ज़रूर पढ़ें