IND vs ENG: केएल राहुल की जगह देवदत्त पडिकल स्क्वॉड में, कैसी हो सकती है तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग 11?

केएल राहुल तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह देवदत्त पडिकल को टीम में शामिल किया गया है.
devdutt padikkal

देवदत्त पडिकल

IND vs ENG: राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से केएल राहुल बाहर हो गए हैं और उनकी जगह देवदत्त पडिकल को टीम में जगह मिली है. बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि राहुल मैच के लिए 90% प्रतिशत फिट हैं लेकिन टीम मैनेजमेंट फिलहाल उनको लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है.

देवदत्त पडिकल को मिली जगह

केएल राहुल के तीसरे टेस्ट से बाहर होने पर देवदत्त पडिकल को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है. देवदत्त पडिकल के अलावा टीम में रजत पाटीदार और सरफराज खान भी मौजूद हैं. ऐसे में अब सरफराज के लिए टीम के दरवाजे खुलते दिखाई दे रहे हैं.

क्या हो सकती है प्लेइंग 11?

केएल राहुल के तीसरे टेस्ट से बाहर हो जाने पर सरफराज खान और रजत पाटीदार का तीसरे टेस्ट में खेलना लगभग तय माना जा रहा है. देवदत्त पडिकल को राहुल की जगह टीम में शामिल जरूर किया गया है, लेकिन उनका प्लेइंग 11 में खेलना बहुत मुश्किल लग रहा है.

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test: ध्रुव जुरेल खेल सकते हैं तीसरा टेस्ट, इस खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता!

सरफराज को मिल सकती है जगह

केएल राहुल के तीसरे टेस्ट से बाहर हो जाने से रणजी क्रिकेट में रनों का अंबार खड़ा करने वाले सरफराज खान के लिए टीम के दरवाजे खुलने लगे हैं. पिछले कुछ सालों से सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बना रहे हैं और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 69 की औसत से 3912 रन बनाए हैं, जिसकी वजह से तीसरे टेस्ट के लिए उन्हें भारतीय टीम में शामिल करना लगभग तय माना जा रहा है.

रजत पाटीदार को भी मिल सकता है एक और मौका

सरफराज के अलावा रजत पाटीदार को भी तीसरे टेस्ट में फिर से मौका दिया जा सकता है. श्रेयस अय्यर चोट के कारण पहले ही इस श्रृंखला से बाहर हो गए हैं, जिसके कारण रजत पाटीदार को भी एक बार फिर से टीम में मौका दिया जा सकता है. अपने पहले टेस्ट में रजत ने कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखाया था. लेकिन श्रेयस अय्यर का ना होना टीम में उनके बने रहने की वजह बन सकता है.

ज़रूर पढ़ें