IND vs ENG 3rd Test: राजकोट में गरजा रोहित शर्मा का बल्ला, जड़ा करियर का 11वां शतक, जडेजा भी शतक के करीब

IND vs ENG 3rd Test: रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा की इन पारियों की मदद से इस टेस्ट में डेब्यू कर रहे सरफराज और ध्रुव जुरेल से भी दबाव कम हुआ होगा.

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच जारी तीसरे टेस्ट में रोहित शर्मा का बल्ला जमकर गरजा. कप्तान रोहित ने अपनी जबरदस्त शतकीय पारी की मदद से भारत को एक मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाल दिया. राजकोट के लोकल बॉय रविंद्र जडेजा भी एक अच्छी पारी खेली और रोहित का साथ दिया.

टीम को मुसीबत से निकाला

भारतीय टीम ने अपने शुरुआती तीन विकेट 33 रन पर गंवा दिए थे, लेकिन रोहित और जडेजा ने भारत की पटरी से उतर रही पारी को वापस से सही ट्रैक पर लाने का काम किया. पहले दो टेस्ट में रोहित ने अपने बल्ले से कुछ ज्यादा कमाल नहीं किया था. लेकिन इस पारी में वो इन दोनों की भरपाई करने में सफल रहे.

जडेजा ने बल्ले से दिखाया जौहर

मैच में भारत की वापसी में जितना योगदान रोहित शर्मा का है, उतना ही योगदान जडेजा का भी है. सिर्फ 33 रनों पर तीन विकेट गंवाने के बाद भारतीय टीम दबाव में आ गई थी लेकिन राजकोट के लोकल बॉय रविंद्र जडेजा ने दबाव को झेलकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया और और एक जबरदस्त अर्धशतक जड़ा. रविंद्र जडेजा चाहेंगे कि वो भी अपने इस अर्धशतक को एक बड़े शतक तक पहुंचाए और भारत को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अपना योगदान दें.

एक बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही है इंडिया

रोहित शर्मा ने अपनी पारी में 131 रन बनाए और उनका साथ देते हुए रविंद्र जडेजा ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया. रोहित के आउट होने के बाद अब दारोमदार रविंद्र जडेजा के कंधों पर है अगर वो अपनी इस अर्धशतकीय पारी को ऐसे ही आगे बढ़ाते रहेंगे तो भारत इस मैच में 400 रनों तक जरूर पहुंच जाएगा. रोहित शर्मा हमेशा से अपने बड़े शतकों के लिए जाने जाते हैं इस पारी में भी उन्होंने 131 रन जरूर बनाए लेकिन वो अपने दोहरे शतक से चूक गए.

सरफराज और ध्रुव जुरेल पर से कम हुआ दबाव

रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा की इन पारियों की मदद से इस टेस्ट में डेब्यू कर रहे सरफराज और ध्रुव जुरेल से भी दबाव कम हुआ होगा. अगर रोहित और जडेजा दोनों में से कोई भी जल्दी आउट हो जाता, तो भारतीय लोअर ऑर्डर पर दबाव आ सकता था.

ज़रूर पढ़ें