IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट से पहले न्यूजीलैंड को लगा झटका, ये तेज गेंदबाज हुआ बाहर

सीरीज शुरु होने से पहले न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका लगा है, तेज गेंदबाज बेन सियर्स चोट के चलते दौरे से बाहर हो गए हैं. जैकब डफी को बेन सियर्स की जगह मौका दिया गया है.
Ben Sears

बेन सियर्स

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 16 अक्टूबर से खेला जाएगा. सीरीज शुरु होने से पहले न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका लगा है, तेज गेंदबाज बेन सियर्स चोट के चलते दौरे से बाहर हो गए हैं, जिसके बाद जैकब डफी को बेन सियर्स की जगह मौका दिया गया है.

श्रीलंका में हुए चोटिल

बेन सियर्स हाल ही में खत्म हुए श्रीलंका दौरे पर चोटिल हो गए थे. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने जानकारी दी है कि श्रीलंका दौरे पर प्रैक्टिस के दौरान बेन को बांए घुटने में दर्द महसूस हुआ और जब पिछले हफ़्ते न्यूज़ीलैंड में स्कैन कराया गया. जिसके बाद स्कैन में उनके मेनिस्कस में चोट लगने का पता चला और भारत आने में देरी हुई. हालांकि, उन्हें अब सीरीज से बाहर करने का फैसला लिया गया.

जैकब डफी लेंगे सियर्स की जगह

इंजरी के कारण बेन सियर्स के बाहर होने के बाद जैकब डफी उनकी जगह लेंगे. जैकब पहले से ही न्यूजीलैंड के लिए वनडे और टी20 खेल चुके हैं. इस सीरीज में जैकब को टेस्ट डेब्यू करने का मौका भी मिल सकता है. जैकब ने अब तक खेले 6 वनडे में 11 और 14 टी20 में 11 विकेट निकाले हैं. वहीं जैकब का फर्स्ट क्लास करियर शानदार रहा है. जैकब ने अब तक खेले 102 फर्स्ट की 172 पारियों में 32.64 की औसत से 299 विकेट चटकाए हैं. इसके लिए 143 पारियों में बैटिंग करते हुए 1351 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: बेंगलुरु में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया, बुमराह हो सकते हैं बाहर, ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11

न्यूजीलैंड की टीम: टॉम लैथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), माइकल ब्रेसवेल (केवल पहला टेस्ट), मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, विल ओ’रुरके, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी (केवल दूसरा और तीसरा टेस्ट), टिम साउथी, केन विलियमसन, विल यंग.

न्यूजीलैंड का भारत दौरे का शेड्यूल

– 16 अक्टूबर: पहला टेस्ट, बेंगलुरु
– 24 अक्टूबर: दूसरा टेस्ट, पुणे
– 1 नवंबर: तीसरा टेस्ट, मुंबई

ज़रूर पढ़ें