IND vs NZ: पुणे टेस्ट में ड्राइविंग सीट पर न्यूजीलैंड, बनाई 301 रनों की बढ़त, शतक से चूके लैथम

न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 5 विकेट गवाकर 198 रन बना लिए हैं. दूसरे दिन का खेल खत्म होते-होते न्यूजीलैंड ने 301 रन की बड़ा बढ़त बनी ली है.
BCCI

टॉम लैथम

IND vs NZ: पुणे में खेले जा रहे भारत और न्यूजीलैंड सीरीज के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन कीविओं ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 5 विकेट गवाकर 198 रन बना लिए हैं. न्यूजीलैंड की ओर से टॉम ब्लंडेल और ग्लेन फिलिप्स बल्लेबाजी कर रहे हैं. दूसरे दिन का खेल खत्म होते-होते न्यूजीलैंड ने 301 रन की बड़ा बढ़त बनी ली है.

शतक से चूके लैथम

पहली पारी में भारत को 156 रन पर ऑल आउट करने के बाद न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी का शुरुआत संभल कर की. कप्तान टॉम लैथम ने शानदार फिप्टी लगाई और शतक लगाने से चूक गए. लैथम ने 86 रन बनाए, ये उनके टेस्ट करियर की 30वीं फिफ्टी है. भारत के खिलाफ टेस्ट में ओपनिंग करते हुए 14 पारियों में ये लैथम का 6वीं फिफ्टी है. इसके साथ ही लैथन भारत में भारत के खिलाफ फिफ्टी लगाने का मामले में 5वेंं नंबर पर आ गए हैं. ये रिकॉर्ड इंग्लैंड के दिग्गज ओपनर एलिस्टर कुक के नाम है. कुक ने भारत में खेली 26 पारियों में 9 बार पचास का आंकड़ा पार किया है.

सुंदर ने फिर दिखाया दम

भारत के लिए सुंदर ने दूसरी पारी में भी शानदार गेंदबाजी की है. सुंदर ने 4 विकेट झटके हैं. पहली पारी में 7 विकेट लेने वाले सुंदर ने 1329 दिन बाद टेस्ट में वापसी की है. सुंदर ने इससे पहले आखिरी टेस्ट 2021 की इंग्लैंड सीरीज में खेला था. यह वापसी सुंदर के लिए किसी ड्रीम कमबैक से कम नहीं है. दूसरी पारी में भी सुंदर ने लैथम, कॉनवे और रचिन जैसे बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा.

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को हराकर WTC में लगाई छलांग, जानें भारत की क्या है स्थति

इस मैच में भी भारत के बल्लेबाज पस्त

भारत ने पहली पारी में 156 रन जोड़े, बेंगलुरु के बाद पुणे में भी न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने पस्त हो गए. पहले दिन के आखिरी सेशन में रोहित शर्मा के आउट होने का बाद, आज दूसरे दिन जयसवाल और गिल ने सधी हुई शुरुआत की. गिल और जयसवाल के आउट होने के बाद कोई बल्लेबाज बड़ी पार्टनरशिप बना न सका.

ज़रूर पढ़ें