कहीं ढोल-नगाड़े बजे तो कहीं पटाखे फूटे… भारत की जीत के बाद देश में जश्न का माहौल, राष्ट्रपति-पीएम मोदी ने कही ये बात

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट किया, "टी-20 विश्व कप जीतने पर टीम इंडिया को मेरी हार्दिक बधाई. कभी हार न मानने वाले जज्बे के साथ, टीम ने कठिन परिस्थितियों का सामना किया और पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन कौशल का प्रदर्शन किया. फाइनल मैच में यह एक असाधारण जीत थी."

कहीं ढोल-नगाड़े बजे तो कहीं पटाखे फूटे

IND vs SA Final: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया है. यह खिताबी मुकाबला बारबाडोस में शनिवार को खेला गया, जो बेहद रोमांचक रहा. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 177 रनों का टारगेट दिया था. जवाब में अफ्रीकी टीम 169 रन ही बना सकी और खिताब गंवा दिया.भारत की जीत के बाद देशभर में जश्न का माहौल है. देर रात कहीं ढोल-नगाड़े बजाकर तो कहीं पटाखे फोड़कर लोगों ने टीम इंडिया की जीत को सेलिब्रेट किया.

कैलाश विजयवर्गीय ने मनाया जश्न

मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की जीत के बाद इंदौर में जश्न मनाया. इसके साथ ही लोगों ने एक दूसरे को बधाई दी.

कर्नाटक के हुबली-धारवाड़ में उल्लास

भारत के दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर कर्नाटक के हुबली-धारवाड़ में लोगों ने जश्न मनाया. इसके साथ ही लोगों ने इंडिया-इंडिया के नारे भी लगाए.

इंडिया गेट पर झूमे फैंस

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी को अपने नाम किया है. इसके बाद इंडिया गेट पर टीम इंडिया के फैंस ने भारत की जीत का जश्न मनाया.

राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री ने दी बधाई

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भारत की जीत के बाद ट्वीट किया, “टी-20 विश्व कप जीतने पर टीम इंडिया को मेरी हार्दिक बधाई. कभी हार न मानने वाले जज्बे के साथ, टीम ने कठिन परिस्थितियों का सामना किया और पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन कौशल का प्रदर्शन किया. फाइनल मैच में यह एक असाधारण जीत थी. शाबाश टीम इंडिया हमें आप पर गर्व है.” वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो संदेश जारी कर टीम इंडिया को बधाई दी. उन्होंने कहा, “इस भव्य विजय के लिए सभी देशवासियों की तरफ से बहुत-बहुत बधाई. आज 140 करोड़ देशवासी आपके शानदार प्रदर्शन को लेकर गर्व महसूस कर रहे हैं. खेल के मैदान में आपने वर्ल्ड कप जीता, लेकिन देश के गांव, गली महल्लों में आपने सबका दिल जीत लिया है.”

ज़रूर पढ़ें