विराट ने दी ट्रॉफी फिर… T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद इमोशंस नहीं रोक पाए मिस्टर कूल राहुल द्रविड़, Video

पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़ साल 2021 में मुख्य कोच बने थे. 2024 में टीम इंडिया के चैंपियन बनने के साथ ही उनका कार्यकाल समाप्त हो गया है.
T20 World Cup 2024

इमोशंस नहीं रोक पाए मिस्टर कूल

T20 World Cup 2024: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को बारबाडोस में सात रन से हराकर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया है. हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह की तिकड़ी का जीत में अहम योगदान रहा. इसके अलावा मिस्टर कूल के नाम से मशहूर टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने अपने आखिरी आईसीसी टूर्नामेंट में भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनाकर फर्ज अदा किया.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल में भारत की जीत के बाद राहुल द्रविड़ अपने इमोशंस को रोक नहीं पाए. जैसे ही विराट कोहली ने राहुल द्रविड़ को ट्रॉफी सौंपी तो उन्होंने खुलकर जश्न मनाया. इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

कोच के रूप में द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त

बता दें कि पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ साल 2021 में टीम इंडिया के मुख्य कोच बने थे. 2024 में भारत के चैंपियन बनने के साथ ही उनका कार्यकाल समाप्त हो गया है. द्रविड़ का कार्यकाल 2023 वनडे वर्ल्ड कप के साथ खत्म हो रहा था लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसे टी20 वर्ल्ड कप तक बढ़ा दिया था.

ये भी पढ़ेंः कहीं ढोल-नगाड़े बजे तो कहीं पटाखे फूटे… भारत की जीत के बाद देश में जश्न का माहौल, राष्ट्रपति-पीएम मोदी ने कही ये बात

भारत की जीत के बाद ये बोले द्रविड़

भारत के दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर राहुल द्रविड़ ने कहा, “मेरे पास कहने के लिए शब्द नहीं हैं, मैं इस टीम पर जितना गर्व कर सकता हूं, उतना कम है. शुरुआती ओवर में 3 विकेट खोना और 30 गेंदें शेष रहते हुए हम जिस स्थिति में थे, उसके बावजूद लड़कों ने लड़ना जारी रखा और अपना विश्वास बनाए रखा. मुझे लगता है कि यह उनके लिए बहुत बड़ा श्रेय है. यह मेरे लिए जीवन भर की याद है इसलिए मैं टीम और सहयोगी स्टाफ का बहुत आभारी हूं जिन्होंने इसे संभव बनाया.”

प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजे गए विराट

मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 177 रनों का टारगेट दिया था. जवाब में अफ्रीकी टीम 169 रन ही बना सकी और खिताब गंवा दिया. भारत ने दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है. इससे पहले टीम इंडिया ने साल 2007 में वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. भारत की जीत के हीरो स्टार बल्लेबाज विराट कोहली रहे, जिन्होंने 59 गेंदों मेें छह चौके और दो छक्कों की मदद से 76 रन बनाए. इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया है. आपको बता दें, फाइनल में भारत की जीत के बाद क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर है. विराट कोहली और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है.

ज़रूर पढ़ें