IND vs SL 3rd ODI: सीरीज में बराबरी करने उतरेगी रोहित ब्रिगेड, श्रीलंका की नजरें 27 साल पुराने इस रिकॉर्ड पर

IND vs SL 3rd ODI: श्रीलंका की टीम 1997 के बाद से भारत के खिलाफ कोई वनडे सीरिज नहीं जीत पाई है. अगर श्रीलंका ये सीरिज अपने नाम करने में सफल रहती है तो 27 साल बाद भारत श्रीलंका के खिलाफ कोई वनडे सीरिज गवाएगा.
IND vs SL 3rd ODI

IND vs SL 3rd ODI

IND vs SL 3rd ODI:  भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज कोलंबो में खेला जाएगा. पहला मैच टाई रहा, जबकि दूसरे मैच में श्रीलंका ने जीत दर्ज की. अब श्रीलंका इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी. श्रीलंका की टीम 1997 के बाद से भारत के खिलाफ कोई वनडे सीरिज नहीं जीत पाई है. अगर श्रीलंका ये सीरिज अपने नाम करने में सफल रहता है तो 27 साल बाद वह भारत के खिलाफ कोई वनडे सीरीज जीतेगा.

भारतीय टीम के सामने चुनौतियां

भारतीय टीम के लिए यह मैच काफी अहम है. दूसरे वनडे में मिली करारी हार के बाद टीम के मनोबल पर जरूर असर पड़ा होगा. स्पिनर जेफ्री वंडरसे की घातक गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से नाकाम रहे थे. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों को अपनी कमजोरियों को दूर करते हुए श्रीलंकाई स्पिनरों का सामना करने की चुनौती होगी.

इसके अलावा, भारतीय गेंदबाजी भी चिंता का विषय रही है. पहले दो मैचों में गेंदबाजों का प्रदर्शन उतना प्रभावशाली नहीं रहा है. श्रीलंकाई बल्लेबाजों को रोकने के लिए भारतीय गेंदबाजों को अपनी लाइन और लेंथ पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है. खासकर निचले क्रम के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी अटैक के खिलाफ ज्यादा रन बटोर रहे हैं, जिस पर भारत को ध्यान देना होगा.

श्रीलंका के सामने मौका

श्रीलंका की टीम दूसरे वनडे में मिली जीत से काफी उत्साहित होगी. जेफ्री वंडरसे की शानदार गेंदबाजी ने पूरी टीम का मनोबल बढ़ा दिया है. इसी लय को बरकरार रखना श्रीलंका के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी. बता दें कि कोलंबो की पिच आमतौर पर बल्लेबाजों के अनुकूल होती है. लेकिन हाल के समय में यहां की पिचों पर स्पिनरों ने भी प्रभावी भूमिका निभाई है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, शिवम दुबे/ऋषभ पंत, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, हर्षित राणा, कुलदीप यादव, खलील अहमद

श्रीलंका: अविष्का फर्नांडो, पथुम निसांका, कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका (सी), जेनिथ लियानज, कुसल मेंडिस, डुनिथ वेललेज, अकिला धनंजय, जेफरी वेंडरसे, असिथा फर्नांडो

यह भी पढ़ें- भारत को तगड़ा झटका, ओवरवेट होने के कारण Vinesh Phogat अयोग्य घोषित, नहीं खेल पाएंगी फाइनल

ज़रूर पढ़ें